Strange Science - विचित्र विज्ञान

आखिर क्या है दुसरो की मन की बात जानने का तरीका

अक्सर हर कोई इस बात को लेकर हमेशा उत्सुक रहता है कि सामने वाला हमारे बारे में क्या सोच रहा है, या आसपास के लोग क्या कुछ करने की सोच रहे हैं।

वैसे यह जानना कि दूसरे हमारे बारे में क्या सोच रहे हैं सोचने में ही थोड़ा अजीब लगता है क्योंकि हमारे पास अभी तक ऐसी कोई तकनीक नहीं है जिससे हम दूसरे के मन में झांककर देख सके।

आधुनिक विज्ञान के बहुत तरक्की की है पर वे अभी भी इस विद्या को लेकर आश्वस्त नहीं है कि कैसे हम किसी दुसरे के मन में चलने वाली बातों को जान सकें।

सोचिए कैसा हो कि आप लोगों के मन की बातों को जानने लगें और समझने लगें कि सामने वाला क्या सोच रहा है, और उसके हमारे प्रति क्या ख्यालात है? वैसे ऐसा देखने में संभव तो नहीं लगता है पर हम यह कर सकते हैं।

आज हम आपको ऐसा ही एक वीडियो दिखाने वाले हैं जिसमें आप यह जान पायेंगे कि कैसे किसी दुसरे व्यक्ति का दिमाग और उसके मन की बात को हम जान सकते हैं। अगर आपको सच में ये जानना है कि दूसरा आदमी क्या सोच रहा है तो आपको कलेक्टिव कांशसनेस(collective consconsciousness) की स्टेज पर जाना होगा( collective consciousness क्या होता है ? इसके बारे में आपको यह वीडियो देखना होगा जो हमने YouTube चैनल FactTechz से लिया है।

स्रोत – FactTechz

Tags

Team Vigyanam

Vigyanam Team - विज्ञानम् टीम

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close