Gadgets

Lava ने भारत में लॉन्च किए A55 व A50 स्मार्टफोन, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

भारत की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी लावा ने आज भारतीय बाजार में अपने दो नए बजट स्मार्टफोन लावा ए50 और ए55 लॉन्च किए हैं। लावा A55 व A50 को क्रमश: 4,399 व 3,999 रुपए की कीमत में पेश किया गया है। लावा के ये दो नए स्मार्टफोन स्पेस और स्पीड के मामले में बेहतरीन साबित हो सकते हैं। दोनों स्मार्टफोन्स को बजट श्रेणी में लॉन्च किया गया है। दोनों स्मार्टफोन गूगल के ऑपरेटिंग सिस्टम एंडरॉयड 6.0 मार्शमैलो पर आधारित हैं।

लावा A50 व A55 की स्पेसिफिकेशन

अगर बात करें लावा A55 व A50 की लगभग सारी स्पेसिफिकेशन एक समान हैं। दोनों फोन्स में 4.0-इंच WVGA डिसप्ले लगा है। यह स्मार्टफोन 1.2 गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर प्रोसेसर पर आधारित हैं। लावा A55 स्मार्टफोन में 1जीबी रैम व ए50 में 512 एमबी रैम दी गई है। दोनों स्मार्टफोन में इंटरनल स्टोरेज 8जीबी है। जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 32जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्राफी की बात करें तो इस स्मार्टफोन में स्लो मोशन, टाइम लैप्स और फेस ब्यूटी -जैसे फीचर्स के साथ 5-मेगापिक्सल का रीयर कैमरा दिया गया है। वहीं, वीडियो कॉलिंग व सेल्फी के लिए इसमें वीजीए कैमरा दिया गया है। 3जी सपोर्ट के साथ लॉन्च हुए लावा ए55 में पावर बैकअप के लिए 1,550एमएएच की बैटरी दी गई है। यह 388 घंटे 17 मिनट के स्टैंडबाए टाइम के साथ आएगी। वहीं, यह स्मार्टफोन एंडरॉयड 6.0 मार्शमैलो पर आधारित है।

बता दें कि इससे पहले लावा ने बजट श्रेणी में ही एक्स50 प्लस स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च किया था। लावा एक्स50 को 9,199 रुपए की कीमत में पेश किया गया था।

लावा एक्स50 प्लस में 5.5-इंच का एचडी आईपीएस सेल डिसप्ले दिया गया है। इसके साथ ही इसमें एक खास फीचर दिया गया है, जिसके तहत आप धूप में आसानी से वीडियो देख सकते हैं। वहीं इसमें ग्लोसी ग्लास के साथ बैक कवर दिया गया है। इसके साथ ही यह स्मार्टफोन 1.3 गीगाहर्ट्ज क्वाट कोर प्रोसेसर पर कार्य करेगा। वहीं, 4जी वोएलटीई सपोर्ट के साथ लॉन्च हुए लावा एक्स50 प्लस में पावर बैकअप के लिए 2,880 एमएएच की बैटरी दी गई है।

फोटोग्राफी की बात करें तो लावा एक्स50 प्लस में 8-मेगापिक्सल का रीयर कैमरा दिया गया है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 5-मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

Source – BGR

Tags

Team Vigyanam

Vigyanam Team - विज्ञानम् टीम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close