Science

शाओमी (Xiaomi) का अबतक का सबसे सस्ता स्मार्टफोन रेडमी 4A हुआ लांच…

शाओमी ने भारत में बजट स्मार्टफोन्स की बढ़ती मांग को देखते हुए आज शाओमी का न्य रेडमी 4A लांच कर दिया है. आप इसे अमेज़न इंडिया की वेबसाइट से 23 मार्च, दोपहर 12 बजे से खरीद सकतें हैं. 4A की कीमत कंपनी ने ₹5,999 तय की है।

इतना ही नहीं ऑथोराइज्ड सेलर अमेज़न ही सिर्फ इस स्मार्टफोन को भारत में सेल करेगा, इसके अलावा अमेज़न की इसके ओरिजिनल बैक कवर को भी बेच रहा है जिसकी कीमत ₹349 रखी गयी है. शाओमी के बेसिक ईयरफोन्स को भी अमेज़न की सेल कर रहा है और इसकी कीमत ₹599 है।

फ़ोन के साथ आपको ₹200 का किंडल बुक क्रेडिट भी मेलगा जिससे आप ऑनलाइन रीडिंग का मजा ले सकतें हैं. वहीं आईडिया यूज़र्स को मुफ्त 28जीबी 4जी इन्टरनेट और अनलिमिटेड कॉल्स मिलेंगी, जिसकी वैद्यता 28 दिन की होगी।

शाओमी रेडमी 4A के फ़ीचर्स

डिजाईन और कीमत के अलावा 4A में ऐसा बहुत कुछ है, जो ग्राहकों की जेब पर भारी न पड़ते हुए भी आकर्षक है. इस स्मार्टफोन में आपको 5 इंच का HD डिस्प्ले मिलता है. 2जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल मेमोरी वाले इस फ़ोन में आपको हाइब्रिड सिंस्लोत मिलता है. यहां आप चाहे तो दो सिम्स या फिर एक सिम और एक माइक्रो SD कार्ड इस्तेमाल कर सकतें है. आपको बता दें कि यह फ़ोन पोलिकॉर्बोनाते मटेरियल का बना है और भारत में यह 3 कलर वैरिएंट्स ब्लैक, ग्रे और गोल्ड में उपलब्ध होगा।

फोन में आपको 3120MAH की हाई कैपेसिटी वाली बैटरी मिलती है. यह फ़ोन 64 बिट वाले स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर पर काम करता है और इसमें एड्रेनो 308 का जीपीयू भी है. यह स्मार्टफोन शाओमी के MIUI8 के सबसे लेटेस्ट वरजन पर काम करता है, जो कि एक एंड्राइड आधारित प्लेटफार्म है।

इस स्मार्टफोन में आपको 13 मेगापिक्सेल का एक हाई रेसोलुशन कैमरा मिलता है, जो लो लाइटिंग जैसी कठिन परिस्थियों में भी अच्छी तस्वीरें के सकता है. इसके अलावा सेल्फी के लिए 5MP कैमरा भी दिया गया है. यह स्मार्टफोन 4जी VoLTE को सपोर्ट करता है, मतलब की आप इसमें अपनी जियो सिम का भी इस्तेमाल कर सकतें हैं. फोन का कुल वजन 131.5 ग्राम है. इसकी अगली सेल 6 अप्रैल को शाओमी इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट mi.com से होगी।

Tags

Team Vigyanam

Vigyanam Team - विज्ञानम् टीम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close