Facts

NIKE और ADIDAS ब्रांड्स के सामान क्यों महंगे होते हैं, और ये कैसे कमाई करते हैं??

Why Nike And Adidas Products Are Expensive?

NIKE and ADIDAS बहुत जाने माने और सभी के पसंदीदा  ब्रांड्स हैं और हर किसीकी की ख्वाहिश होती है इन ब्रांड्स के कपड़े, जूते, और बहुत सी चीजों को खरीदने की। आपका भी मन करता होगा कि आप इन ब्रांड्स के कपड़ो को पहनकर दोस्तों, यारों में दिखायें। 

NIKE और ADIDAS विश्व के इतने प्रसिद्ध ब्रांड्स हैं कि इनके जितने ओरिजिनल प्रोडक्ट बनते हैं तो उतने ही डुप्लीकेट भी बन जाते हैं, पर आज हम ओरिजिनल और डुप्लीकेट की बात नहीं कर रहे हैं आज हम आपको यह बतायेंगे की आखिर इन ब्रांड्स की हर चीज इतनी महंगी क्यों आती है।

इन ब्रांड्स के प्रोडक्ट्स न केवल भरोसेमंद ही होते हैं बल्कि ये आपको एहसास भी दिलाते हैं कि आपने कुछ खर्चा भी किया है ! पर क्या आपने कभी सोचा है कि आखिर क्यों इन ब्रांड्स के items इतने महंगे होते हैं ? क्या वजह है कि ये ब्रांड्स अपने items की कीमत इतनी ज्यादा रखते हैं ?

 

दोस्तों ! दरअसल इनके महंगे होने का कारण इस बात पर निर्भर है कि आखिर ये ब्रांड्स कहाँ कहाँ अपना पैसा लगाते हैं जिससे इनके आइटम्स इतने पोपुलर हैं कि बड़े बड़े सेलिब्रिटीज भी इन ब्रांड्स के ही प्रोडक्ट्स लेते हैं और पूरा भरोसा दिखाते हैं। 

हालांकि middle-class वालों को इनके रेट्स काफी ज्यादा लगते ही हैं क्योंकि ये ब्रांड्स दुनिया के नं 1 ब्रांड्स में से एक हैं और इनका व्यापार अब लगभग पूरी दुनिया में फैल ही चुका है।

तो दोस्तों यहां हमने 5 तथ्यों के आधार पर ये बताया है कि आखिर इन ब्रांड्स के items इतने महंगे क्यों होते हैं और ये ब्रांड्स कहाँ कौर कितना पैसा लगाते हैं और किस तरह ये काफी कमाई करते हैं ! इन तथ्यों को जानने के लिए आप हमारा ये वीडियो जरूर देखें…

यह भी जानें – कभी सुनी है 1150 करोड़ की घड़ी, जानें दुनिया की 5 सबसे महंगी घड़ियां

Tags

Team Vigyanam

Vigyanam Team - विज्ञानम् टीम

Related Articles

Close