Strange Science - विचित्र विज्ञान

लोगों को पसंद आ रहे हैं एलियन घर, जो अंतरिक्ष में होने की फील देते हैं

Alien Houses Hindi  – लोग जब घर बनबाते हैं तो इस बात का खास ध्यान रखते हैं कि उनका घर समतल जमीन पर हो और ऐसा बने की वह बड़ा और आलीशान लगे। ऐसे में लोग अपने घर को बनवाने के लिए लाखों – करोंड़ो रुपये आसानी से खर्च कर देते हैं। एक आलीशान और सुविधायों से भरा घर हर किसी का सपना भी होता है।

लेकिन क्या आपने किसी ऐसे घर के बारे में सुना है जो देखने में किसी एलियन के शिप जैसा दिखता हो। चौंक गए ना आप, दरअसल में ये मजाक नहीं है बल्कि दुनिया में इस तरह के घरों को बनवाने का चलन तेजी से बढ़ता जा रहा है। ये घर देखने में काफी आकर्षक लगते हैं साथ ही ये अंदर से भी काफी आलीशान होते हैं।

हम आपको बताना चाहते हैं कि ये एलियन हाउस का कॉन्सेप्ट काफी पुराना है और साल 1968 में इन्हें पहली बार बनवाया गया था तब ऐसे घरों का कोई वजूद नहीं हुआ करता था। उस दौरान लोगों को ये घर कुछ ख़ास नहीं पसंद आये थे लेकिन जैसे-जैसे समय बीत रहा है लोगों की रूचि भी इनमें बढ़ती जा रही है और अब तो आलम ये है कि लोग ऐसे घर बनवाने के लिए काफी पैसे खर्च कर देते हैं।

लोगों का मानना है कि इस तरह के घरों में एक ऐसी फील आती है जिस कारण उन्हें अंतरिक्ष में होने का एहसास होता है, ये घर उन्हें एलियन की भी फील करवाने का पूरा मौका देते हैं।

Source – Futuro

 

दरअसल फ्यूचरो  नाम की एक कंपनी है जो ऐसे घरों का निर्माण कर रही है। ये घर देखने में किसी दूसरी दुनिया के प्राणी के यान की तरह ही दिखाई देते हैं। इन्हें किसी समतल जमीन में जमीन से कुछ ऊंचाई पर सेट किया जाता है जहां पर इन्हें देखने में ऐसा लगता है कि ये हवा में उड़ रहे हैं। ख़ास बात यह है कि ये घर अंदर से काफी आलीशान हैं और इसके अंदर रहने का अपना अलग मजा है।

– यहां छिपाई जाती हैं एलियंस की लाशें, जानें एरिया 51 के ऐसे ही रहस्य
 एलियंस पृथ्वी और दूसरे ग्रहों पर क्यों जाते है ? जानें रहस्य

ऐसे घरों को बनवाने के लिए आपको तकरीबन 2 करोड़ रुपये खर्च करने पड़ सकते है। इन घरों में ऐसी व्यवस्था की जाती है कि अगर इन्हें बिजली ना मिले तो भी ये बिजली बना सकते हैं जिससे इसमें रहने वाले लोगों को कोई दिक्कत नहीं होती है।

Tags

Team Vigyanam

Vigyanam Team - विज्ञानम् टीम

Related Articles

Close