Science

कौन सी कंपनी अपना नया मोबाइल भारत में लांच नही करना चाहती है?

Xiaomi Mi 8 Specifications and Camera Info In Hindi

Xiaomi Mi 8 – हमारे देश में मोबाइल का इस्तेमाल तो हर कोई करता है और जनसंख्या के हिसाब से देखा जाये तो भारत विश्व का दूसरा सबसे बड़ा देश है। जिसके मद्देनजर हर मोबाइल कंपनी भारत में अपनी धाक जमाना चाहती है चाहे वो एप्पल हो, सैमसंग हो या अन्य कोई कंपनी । सभी कंपनियां भारत में नए – नए मोबाइल लाती है और नई टेक्नोलॉजी लाती है जिससे लोगो को अपनी तरफ आकर्षित कर सकें और अधिक से अधिक मुनाफा कमाकर अपना नाम कर सकें।

Mi 8 भारत में नहीं होगा लांच

लेकिन एक ऐसी प्रसिद्ध कंपनी है जिसने अपने नए मोबाइल को भारत में लाने से मना कर दिया है । हालांकि अभी इस बात की पुष्टि तो हम नहीं कर सकते हैं परंतु स्रोतों की माने तो ये बात सोलह आने सच है और उस कंपनी का नाम है शाओमी(Xiaomi)।

जी हां दोस्तों, स्रोतों के अनुसार शाओमी ने Mi 8 को भारत में लांच करने से मना कर दिया है अब उन्होंने ये कदम किस वजह से उठाया है ये कह पाना तो बहुत मुश्किल है। परंतु मोबाइल के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन को अगर देखा जाए तो Mi8, one plus, Asus zenfone 5z और honor 10 को टक्कर देता हुआ नज़र आ रहा है। और मार्किट में अपनी अलग पहचान बना सकता था।

तो आइये जानते है कि क्या-क्या है इस मोबाइल में-

Mi 8, 6GB RAM और 64GB  Internal Memory के साथ उपलब्ध है।  इसमें फ्रंट कैमरा 20 mp और रियर ड्यूल कैमरा है जो 12 mp+12 mp का है और इसमें AI का फीचर्स भी है। इसकी स्क्रीन 6.21″ और बैटरी 3400 mAh है।

ये फ़ास्ट चार्जिंग की सुविधा प्रदान करता है। जिसके चार्जर की डेटा केबल टाइप c है । इसमें ड्यूल सिम स्लॉट है और OREO एंड्राइड के साथ स्नैपड्रैगन 845 octa core 2.8 GHz  का प्रोसेसर है। साथ ही कंपनी ने इसमें ड्यूल जीपीएस की सुविधा भी प्रदान की है।

Mi 8 Phone In Hindi
  • Save
Credit – YouTube

इसकी स्क्रीन पर गोरिल्ला गिलास 5 है। कुल मिलाकर ये कह सकते है कि ये मोबाइल दिखने में बहुत अच्छा लग रहा है पर भारत में इसे लांच नही किया जाएगा । शायद इसके बदले कंपनी भारत में पोको फ़ोन लाना चाहती है। जो स्नैपड्रैगन 845 पर बना होगा।

यहां खरीदें इस फोन को

कंपनी भारत में क्यों ये मोबाइल नही लाना चाहती ये तो हम नही बता सकते पर शाओमी के मोबाइल्स की भारत में बिक्री के बारे में तो लगभग सभी जानते हैं। शाओमी के मोबाइल की बिक्री तो सेकण्ड्स में हो जाती है। शाओमी ने ही सबसे कम समय मे सबसे ज्यादा मोबाइल्स को ऑनलाइन बेचने का रिकॉर्ड बनाया है ।

अगर आप भी Mi8 को खरीदना चाहते है तो Gearbest से खरीद सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया गया है : https://goo.gl/nfku9v पर जाकर खरीद सकते हैं।

Tags

Team Vigyanam

Vigyanam Team - विज्ञानम् टीम

Related Articles

Back to top button
Close
0 Shares