Science

अब नहीं मिलेगा Xiaomi का Mi A1 स्मार्टफोन, लॉन्च होगा उसकी जगह ये Smartphone

Xiaomi का Mi A1 जब भारत में आया था तो उसने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था। इस स्मार्टफोन में कई खास तरह के फीचर्स थे और कीमत महज 14 हजार रूपये थी। पर अब Xiaomi ने भारत में Mi A1 स्मार्टफोन डिस्कंटिनियू कर दिया है।

बताया जा रहा है कि शियोमी 25 अप्रैल को ऑफिशियली Mi A2 स्मार्टफोन पेश करेगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शियोमी अब भारत में Mi A1 फोन नहीं बेचेगी. बताया जा रहा है कि शियोमी ने इस स्मार्टफोन की आपूर्ति रोक दी है।

वहीं शियोमी इंडिया की वेबसाइट पर भी यह स्मार्टफोन आउट ऑफ स्टॉक दिखा रहा है. Mi A1 स्मार्टफोन चीन में लॉन्च हुए Mi 5X स्मार्टफोन का रि-ब्रांडेड वर्जन है. इसे भारत में कंपनी ने नाम बदलकर पेश किया था।

Xiaomi 25 अप्रैल को चीन में एक इवेंट आयोजन कर रही है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस इवेंट में  कंपनी Mi 6X  स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है. इसके लिए शियोमी ने मीडिया इनवाइट भेजने शुरू कर दिए हैं।

मीडिया रिपोर्ट में यह भी कहा जा रहा है कि चीन में जो  Mi 6X स्मार्टफोन पेश होगा वो ही भारतीय मार्केट में Mi A2 के नाम से पेश किया जाएगा।

चीन में पेस किये गये Mi 6X में कंपनी 20 megapixel का कैमरा पीछे दे सकती है। लीक हुए खबरों के मुताबिक स्मार्टफोन में पीछे दो कैमरे हो सकते हैं जिसमें एक 20 मेगापिक्सल का तो एक 12 मेगापिक्सल का होगा। यह स्मार्टफोन  Snapdragon 660 processor के साथ 5.99 इंच की फूल एचडी स्क्रीन के साथ पेश किया जा सकता है।

Tags

Team Vigyanam

Vigyanam Team - विज्ञानम् टीम

Related Articles

Back to top button
Close
0 Shares