Health

ये फायदे चाहते हैं तो सौंफ खाना चालू कर दीजिए

इस बार हम सौंफ खाने के ऐसे फायदे को सामने लाएंगे जिसे जानकर आप काफी हैरानी में पड़ जाएंगे, जी हां …आज हम आपको इस पोस्ट के जरिये सौंफ खाने के ऐसे फायदे बताएंगे जिसे आपने पहले कभी नही सुना होगा। तो आइये जानते है सौंफ खाने के हैरान कर देने वाले फायदे के बारे में।

  • Save

1. आँखों के लिए असरदार

अगर आप रोज सुबह-शाम पानी के साथ सौंफ और मिश्री को पीस कर पियेंगे तो आपकी आँखों की नजर तेज़ हो जाएगी और साथ ही आँखों के नीचे पड़े डार्क सर्कल्स भी हट जायँगे।

2. चेहरा चमक उठेगा

रोजाना आप किसी भी दो वक़्त सौंफ का सेवन करेंगे तो आपका खून साफ होगा जिससे आपके चेहरे पर ग्लो आ जायेगा और आपको झाइयां, मुहासे भी नही होंगे।

3. साँसों से बदबू बंद

सौंफ में कई एंटी बैक्टीरियल तत्व मौजूद होते है जो मुँह में मौजूद सारे बैक्टीरिया को खत्म कर देते है और मुँह से बदबू आना भी बंद हो जाती है।

4. खांसी से तुरंत राहत

अगर आप खांसी से परेशान है तो आप सौंफ को पानी में उबाल लें और उसमें दो चम्मच शहद मिलाकर पीये, आपको अगर खांसी है तो आपको तुरंत आराम मिल जाएगा।

5. सिरदर्द नहीं होगा

अगर आपका ज्यादा डार्क चीज़ या बारीक अक्षर देखने में किसी भी प्रकार का सिरदर्द सताता है तो आप सौंफ, सूखा धनियां और मिश्री को सामान मात्रा में मिलाएं और उसका पाउडर बना लें और इस पाउडर को सुबह-शाम खाये, इससे आपका सिरदर्द झट्ट से गायब हो जाएगा और आपको तुरंत आराम मिलेगा।

Tags

Team Vigyanam

Vigyanam Team - विज्ञानम् टीम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
0 Shares