Science

Gionee X1 3,000 एमएएच बैटरी के साथ भारत में लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी जियोनी ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन ल‍ाॅन्च किया है इससे पहले Gionee ए सीरीज, पी सीरीज, एफ सीरीज, एस सीरीज और मैराथन सीरीज में स्मार्टफोन बाजार में उतार चुकी है।

वहीं अब एक्स सीरीज में अंतर्गत X1 ने भारत में दस्तक दी है। भारतीय बाजार में इसकी कीमत 8,999 रुपए है। यह आॅफलाइन प्लेटफॉर्म पर सभी रिटेलर्स पर सेल के लिए दो कलर वेरियंट में उपलब्ध होगा जिसमें ब्लैक और गोल्ड कलर शामिल हैं।

  • Save

 

जियोनी X1 के साथ कुछ आॅफर्स भी पेश किए गए हैं। जियोनी X1 की खरीदारी पर एयरटेल सब्सक्राइबर्स को 6 महीने तक 10जीबी प्रति महीना अतिरिक्त डाटा प्राप्त होगा।

यह आॅफर नए व पुराने सभी एयरटेल यूजर्स के लिए उपलब्ध है। इसके अलावा जियोनी X1 की खरीदारी पर दो पेटीएम कैशबैक वाउचर कोड प्राप्त होंगे। इसमें पेटीएम मॉल से कम से कम 350 रुपए की खरीदारी करने पर 250 रुपए के कैशबैक का लाभ उठाया जा सकता है।

Gionee X1 के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

जियोनी X1 के स्पेसिफिकेशन पर नजर डालें तो इसमें 5.0-इंच का HD IPS डिसप्ले दिया गया है। जिसका स्क्रीन रेजल्यूशन 720×1280पिक्सल है। यह स्मार्टफोन 1.3Ghz Quadcore MediaTek MT6737 चिपसेट पर कार्य करता है। इसमें 2GB RAM और 16GB इंटरनल मैमोरी दी गई है। इसके अलावा माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से 256GB तक एक्सपेंडेबल डाटा स्टोर किया जा सकता है। यह स्मार्टफोन एंड्राइड 7.0 नौगट के साथ जियोनी के अपने Amigo 4.0 UI पर आधारित है।

फोटोग्राफी के लिए जियोनी X1 में फ्लैश के साथ 8-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। जबकि वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए भी 8-मेगापिक्सल का कैमरा उपलब्ध है। कनेक्टिविटी आॅप्शन के तौर 4जी वोएलटीई सपोर्ट, ब्लूटूथ, वाईफाई, 3.5एमएम हेडफोन जैक और माइक्रो यूएसबी पोर्ट दिए गए हैं। फोन में सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। पावर बैकअप के लिए 3,000एमएएच की बैटरी उपलब्ध है। इसमें accelerometer, ambient light sensor और proximity sensor भी मौजूद हैं।

Source – BGR

Tags

Shivam Sharma

शिवम शर्मा विज्ञानम् के मुख्य लेखक हैं, इन्हें विज्ञान और शास्त्रो में बहुत रुचि है। इनका मुख्य योगदान अंतरिक्ष विज्ञान और भौतिक विज्ञान में है। साथ में यह तकनीक और गैजेट्स पर भी काम करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
0 Shares