Science

महिलाओं की वे 5 बातें, जो वे किसी को बताना पसन्द नहीं करती हैं?

माना जाता है कि महिलायें सबसे ज्यादा सोशल होती हैं, वे हर किसी से बात करने पर आती हैं तो बहुत बात करती हैं। इसका उदाहरण आज कालेज औऱ स्कूल से लेकर हर जगह देख सकते हैं। अगर आपकी कोई महिला मित्र है तो आप उससे बहुत बाते करके  साथ में समय बिता सकते हैं। पर इतनी बातूनी होने के बाद भी महिलाओं की कुछ बाते ऐसी होती हैं जो किसी से भी शेयर नहीं करती हैं।   आखिर वे कौन सी बाते हैं जो महिलायें अक्सर किसी से भी शेयर नहीं करती हैं, आइये जानते हैं इसका उत्तर Ankita Dwivedi के माध्यम से –

 मैं अपने ऊपर केंद्रित बहुत ही छोटा और सटीक उत्तर लिखूँगी। आप अपनी राय कॉमेंट में ज़रूर बताइएगा :

१. मेरी तनख़्वाह – मैं किसी को बिलकुल बताना पसंद नहीं करती की मेरी तनख़्वाह कितनी है और क्यू है। मैं जो भी कमा रही हूँ वो मेरे अपने सुरक्षित भविष्य के लिए कर रही तो मुझसे ये सवाल बेमानी होता है ।

२. बच्चे कब करना है – शादी का सवाल तो ठीक है पर मैं अपनी ज़िन्दगी के और फ़ैसले बताना पसंद नहीं करती। मुझे मेरी ज़िंदगी जीने का पूरा हक़ है और किसी और को ये सवाल पूछना ही नहीं चाहिए ।

३. मेरा मेकप ब्राण्ड कौन सा है- अरे भाई, हाँ मेरी लिप्स्टिक २०० रुपए की है और तुम्हारी ३००० की। क्या फ़र्क़ पड़ता है। मैं अपने ऊपर कब कितना ख़र्च करती हूँ वो मेरे ऊपर है, इसीलिए ये सवाल भी पास कर देती हूँ

४. सीक्रेट रेसिपी- मैं जिस प्रांत से आयी हूँ वहाँ हर जगह का स्वाद फ़र्क़ पड़ता है पर जो जहाँ की बेहतर रेसिपी होती है , मैं उस हिसाब से बनाती हूँ और मैं क़तई किसी को नहीं बोलती की मैंने क्या कैसे बनाया

५. अपने समय का हिसाब- मैं ज़िंदगी टाइम टेबल से नहीं जीती। जैसे ना हम रोज़ खिचड़ी खा सकते हैं और ना ही मटर पनीर , वैसे ही ज़िंदगी में रोज़ समय संचालन करना पड़ता है और मैं गिन के अपना समय कहीं ख़र्च नहीं करती । जो दिल में आए वही करती हूँ और ख़ुश रहती हूँ।

इसके अलाबा कुछ सामाजिक बाते जो महिलायें किसी को भी नहीं बताती हैं, उन्हे भी जरूर जान लीजिए –

  1. महिलाएं अपनी वास्तविक उम्र किसी को बताना बिल्कुल भी पसन्द नहीं करती।
  2. कहीं जाने के लिए तैयार होने में कितना समय लगा, कितने सौंदर्य उत्पाद का प्रयोग किया महिलाएं इस बारे में किसी से बात करना पसंद नहीं करतीं।
  3. कॉलेज जाने वाली लड़कियां कभी किसी को ये बताना पसंद नहीं करती कि उन्होंने कितना पढ़ लिया है या परीक्षा में कितने प्रश्न हल किये हैं।
  4. महिलाएं अपने क्रश या पहले प्यार के बारे में बात करना बिल्कुल नहीं पसन्द करती।
  5. विवाहित महिलाएं कितना भी किसी चीज से परेशान रहें या उन्हें कोई स्वास्थ्य समस्या हो, वे किसी से भी बताना पसन्द नहीं करतीं हैं।

ये सभी उत्तर आपको मैंने क्योरा से छांटकर दिये हैं, अगर आफको पसंद आये तो कमेंट जरूर करें और सभी का सम्मान करें…

Tags

Shivam Sharma

शिवम शर्मा विज्ञानम् के मुख्य लेखक हैं, इन्हें विज्ञान और शास्त्रो में बहुत रुचि है। इनका मुख्य योगदान अंतरिक्ष विज्ञान और भौतिक विज्ञान में है। साथ में यह तकनीक और गैजेट्स पर भी काम करते हैं।

Related Articles

Back to top button
Close
135 Shares