Science

जानवरों की इन मजाकिया तस्वीरों को देखकर आप भी हसने लगेंगे

प्रकृति हमें जीवन देती है और साथ में सभी प्राणियों को वह घर देती है जहां हम चैन से रह सकते हैं। प्रकृति माता ने हमें वह सब दिया है जिसका हम धन्यवाद शब्दों में भी कह नहीं सकते हैं। फिलहाल आज हम नजर डालते हैं प्रकृति माता के उन जीवों के ऊपर जो कई विपत्तियों रके बावजूद हमें हसने का मौका दे ही देते हैं। जानवरों की दुनिया की ऐसी तस्वीरें शायद ही पहले आपने कहीं देखीं होगी।

हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी लगातार तीसरी साल आयोजित होने वाला कॉमेडी वाइल्डलाइफ फोटोग्राफ़ी फिर लेकर आया है हमारे लिए जानवरों की हसी और मजाकिया पलों के बेहतरीन दृश्य। यदि आप एक वाइल्डलाइफ फोटोग्राफ़र हैं तो आपके लिए यह प्रतियोगिता खुली है। पिछले दो वर्षों की मजेदार तस्वीरों को इस बार इन्होंने सबके सामने रखा है जो सभी का मन मोह लेने में काफी हैं।

इस साल छह श्रेणियां हैं : द क्रिएचर ऑफ़ दी लैंड श्रेणी, केन्या एयरवेज इन द एयर कैटेगरी, वन विज़न इमेजिंग जूनियर कैटेगरी, Amazing Internet  पोर्टफ़ोलियो श्रेणी, अंडरवॉटर श्रेणी, और एलेक्स वॉकर सेरियन की वीडियो क्लिप श्रेणी। ठीक है, इस वर्ष एक वीडियो श्रेणी भी शामिल की गई है।

कॉमेडी वाइल्डलाइफ़ फोटोग्राफ़ी अवार्ड्स फिर से Born Free Foundation संस्था से जुड़े है जो जानवरों की एक अंतराष्ट्रीय चैरिटी संस्था है जिसे वन्यजीव कल्याण और संरक्षण के लिए समर्पित किया गया है। यह संस्था जानवरों के साथ काम करती है और उन्हें बंदीमुक्त होने में भी मदद करती है।

प्रविष्टियों के लिए समय सीमा 30 सितंबर, 2017 है। इसलिए स्नैप करें और दर्ज करने के लिए यहां क्लिक करें।   अब ज्यादा समय ना लेते हुए आप तस्वीरों का मजा लें…

  • Save
Comedy Wildlife Photographs Awards/Rio Claro
  • Save
Comedy Wildlife Photography Awards/Andrey Giljov
  • Save
Comedy Wildlife Photography Awards/Tibor Kercz
  • Save
Comedy Wildlife Photography Awards/George Cathcart
  • Save
Comedy Wildlife Photography Awards/Andres Vejar
  • Save
Comedy Wildlife Photography Awards/Roie Galitz

 

Tags

Pallavi Sharma

पल्लवी शर्मा एक छोटी लेखक हैं जो अंतरिक्ष विज्ञान, सनातन संस्कृति, धर्म, भारत और भी हिन्दी के अनेक विषयों पर लिखतीं हैं। इन्हें अंतरिक्ष विज्ञान और वेदों से बहुत लगाव है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
0 Shares
Copy link
Powered by Social Snap