Science

3 जीबी रैम और 5.2 इंच के साथ लॅान्च हुआ हुवावे Honor 8 Lite

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी  हुवावे अगले महीने होने वाले MWC 2017 में भाग लेने वाला है और इस इवेंट में हुवावे अपने P10 और P10 प्लस स्मार्टफोंस को पेश कर सकता है। वहीं, इस इवेंट से पहले कंपनी ने अपना नया स्मार्टफोन हॉनर 8 लाइट को फिनलैंड में पेश कर दिया गया है। इतना ही नहीं हॉनर 8 लाइट फिनलैंड में 269 यूरो (लगभग 19,600 रुपए ) में प्री-ऑर्डर पर उपलब्ध है। इसकी सेल 17 फरवरी को को शुरू होगी। फिनलैंड के उपभोक्ताओं के लिए यबह स्मार्टफोन ब्लैक, ब्लू, गोल्ड और व्हाइट कलर ऑपशन में उपलब्ध होगा।

यह स्मार्टफोन हॉनर 8 का अपग्रेडेड वर्जन माना जा रहा है। 2.5डी ग्लास के साथ पेश किया गया यह स्मार्टफोन प्रीमियम लूक और फील देता है। हॉनर 8 लाइट देखने में हुवावे पी8 लाइट (2017) की तरह लग है। हॉनर 8 लाइट में एफ2.2 अपर्चर के साथ 12-मेगापिक्सल का रीयर कैमरा दिया गया है तो वहीं, हुवावे पी8 लाइट (2017) में एफ2.0 अपर्चर के साथ रीयर कैमरा दिया गया है। वहीं, हॉनर 8 लाइट में वीडियो कॉल और सेल्फी के लिए 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। जो कि 77-डिग्री एंगल व्यू के साथ मौजूद है।

  • Save

हॉनर 8 लाइट की स्पेसिफिकेशन
अगर बात करें हॉनर 8 लाइट की स्पेसिफिकेशन की तो इसमें फुल एचडी 5.2-इंच का डिसप्ले दिया गया है। जिसका रेजल्यूशन 1920 x 1080 पिक्सल है। वहीं, यह स्मार्टफोन हुवावे के इन-हाउस फ्लैगशिप किरिन 950 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ पेश किया गया है। इसमें 3जीबी रैम और 16जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए इसकी स्टोरेज को 128जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए इसमें एफ/2.2 अपर्चर, ऑटोफोक्स और एलईडी फ्लैश के साथ 12-मेगापिक्सल का रीयर कैमरा दिया गया है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इसमें 8-मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है। पावर बैकअप के लिए इसमें 3,000एमएएच की नॉन-रिमूवेबल बैटरी दी गई है। हॉनर 8 लाइट ईएमयू 5.0 पर बेस्ड है और एंडरॉयड 7.0 नूगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर कार्य करता है।

वहीं, अगर हॉनर 8 के स्पेसिफिकेशन पर नजर डालें तो इसमें 5.2-इंच का फुल एचडी डिसप्ले दिया गया है। जिसका स्क्रीन रेजल्यूशन 1920×1080पिक्सल है। जो कि 2.5डी कर्व्ड ग्लास के साथ कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का उपयोग किया गया है। यह स्मार्टफोन हुआवई के किरीन 950 ऑक्टाकोर प्रोसेसर पर कार्य करता है। भारतीय बाजार में हॉनर 8 स्मार्टफोन 4जीबी रैम और 32जीबी इंटरनल मैमोरी के साथ लॉन्च किया ​गया है। इसके अलावा माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से 256जीबी तक एक्सपेंडेबल डाटा स्टोर किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन के बैक पैनल में डुअल कैमरा सेटअप होगा। स्मार्टफोन में वीडियो कॉलिंग और सेल्फी की सुविधा के लिए 8-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। जिसमें 2.4 अर्पाचर के साथ फुल एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग की सुविधा उपलब्ध है। स्मार्टफोन में पावर बैकअप के लिए 3,000एमएएच की बैटरी है जो कि कंपनी के अनुसार 9 घंटे का ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग और 24 घंटे का ऑनलाइन म्यूजिक उपयोग करने में सक्षम है।

Source – BGR

Tags

Shivam Sharma

शिवम शर्मा विज्ञानम् के मुख्य लेखक हैं, इन्हें विज्ञान और शास्त्रो में बहुत रुचि है। इनका मुख्य योगदान अंतरिक्ष विज्ञान और भौतिक विज्ञान में है। साथ में यह तकनीक और गैजेट्स पर भी काम करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
0 Shares