Facts & Mystery

7 विचित्र मनुष्य जिन्हें संसार की कोई भी ताकत नहीं मार सकती है-अभी तक हैं जीवित

यह कहना गलत नहीं होगा कि यह संसार रहस्यों और आश्चर्यों से भरा पड़ा है। इस संसार में हर कदम पर कोई ना कोई रहस्य देखने को मिल ही जाता है। धर्म शास्त्रो में भी कई प्रकार के रहस्यों का वर्णन मिलता है।

आज हम जिस रहस्य की बात कर रहे हैं वह बहुत ही विचित्र रहस्य है, हिन्दू धर्मशास्त्रो की माने तो इस संसार में या कहें तो ब्रह्मांण में सात ऐसे लोग हैं जो लाखों साल से जीवित हैं, और आज भी घरती का विचरण करते हैं।

हिन्दू शास्त्रो में इन्हें सात चीरंजीवी के नाम से जाना जाता है, ये सभी बहुत बलशाली और ज्ञानी लोग हैं। इनमें से तो कई और करोड़ो साल तक जीवित रहने वाले हैं।

इन मनुष्यों पर भगवान की विशेष कृपा है और इन लोगों में इतनी शक्ति है कि यह चाहें को हमारी धरती को एक पल में तबाह कर दें, हमारे संसार में ऐसी कोई भी शक्ति नहीं है जो इन लोगों की शक्ति से मुकाबला कर सके।

आज हम आपके सामने एक ऐसा ही वीडियो लेकर आये है जो इन लोगों के बारे में आपको बतायेगा, वीडियो में आपको जानकारी बहुत आसानी से मिल जाती है इसलिए हम वीडियो को साझा कर रहे हैं।

Tags

Pallavi Sharma

पल्लवी शर्मा एक छोटी लेखक हैं जो अंतरिक्ष विज्ञान, सनातन संस्कृति, धर्म, भारत और भी हिन्दी के अनेक विषयों पर लिखतीं हैं। इन्हें अंतरिक्ष विज्ञान और वेदों से बहुत लगाव है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close