Science

मिलिए रूस की 20 वर्षीय Julia Vins से जो बन गई हैं ‘Muscle Barbie’

आजकल हर कोई जिम में जाकर के अपनी बॉडी बनाना चाहता है, हर कोई एक मस्त सुडौल शरीर चाहता है। जितनी ज्यादा मसल्स हों उतना ही ज्यादा वह व्यक्ति आकर्षण का पात्र बन जाता है। 

ऐसा हुई कुछ हाल रूस की रहने वाली 20 वर्षीय Julia Vins का भी है, पर लाख चाह कर भी कोई उनसे आंख मिलाने की हिम्मत भी नहीं कर पाता।इसकी वजह है Julia Vins का एक ऐसी पावर लिफ़्टर होना, जो अच्छे-अच्छे बॉडी वाले लड़कों को धूल चटा दे।

  • Save

ब्यूटी विद बॉडी पाने वाली Julia Vins इन्हीं वजहों से सोशल मीडिया पर लोगों के बीच छाई हुई हैं. आज हम आपके लिए Julia Vins की कुछ ऐसी ही तस्वीरें ले कर आये हैं, जिन्हें देख कर आप भी कहेंगे इस बंदी का जवाब नहीं।

  • Save

उनकी इस बॉडी की वजह से उन्हें ‘Muscle Barbie’ भी कहा जा रहा है। वो पिछले 5 सालों से पावरलिफ्टिंग कर रही हैं, उनकी ताकत का भी कोई जवाब नहीं कई लड़को को धूल चटा चुकी हैं। 

  • Save

उनकी खूबसूरती और बॉडी को देखते हुए उनके फैंस उन्हें ‘Perfect Woman’ भी कहते हैं। 15 साल की उम्र में Julia ने आत्मविश्वास की कमी के कारण जिम ज्वाइन किया, जिसके बाद उनकी मेहनत और ब्यूटी ने उन्हें सोशल मीडिया में स्टार बना दिया।

  • Save

पहले वो सिर्फ़ कार्डियो पर ध्यान देती थी, पर बाद में उन्होंने पावरलिफ्टिंग को भी अपनी एक्सरसाइज में शामिल किया। Julia का कहना है कि ‘इस वक़्त वो रूस में पावरलिफ्टिंग में जाना पहचाना नाम बन चुकी हैं।

  • Save

इस बॉडी को बनाये रखने के लिए वो हफ़्ते में 5 दिन जिम जाती हैं और एक प्लान डाइट लेती हैं. वो जिम में इस बात का ख़्याल रखती हैं कि उनका मेकअप बना रहे।

  • Save

साभार – द सन और गजबपोस्ट

Tags

Team Vigyanam

Vigyanam Team - विज्ञानम् टीम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
0 Shares