Science

जियो के बाद अब ये कंपनी भारत में देने जा रही है मुफ्त इन्टरनेट का तोहफा…..

जियो का फ्री ऑफर धीरे-धीरे खत्म होने को आ रहा है और कई कंपनियां इसे एक मौके की तरह भी देख रही हैं। उन्हीं में से एक कंपनी है, चीन की अलीबाबा कंपनी।

  • Save
Source

यह भी जानें – कैंसे बनाये अपने Reliance Jio को लाइफटाइम फ्री , जानें इस ट्रिक से

फेसबुक के बाद चीन की इंटरनेट कंपनी अलीबाबा भारत में जल्द ही फ्री इंटरनेट सर्विस देने का ऐलान किया है।एक रिपोर्ट के मुताबिक अलीबाबा देशभर में फ्री इंटरनेट प्रोवाइड कराने के लिए टेलीकॉम कंपनियों और वाई-फाई प्रोवाइडर्स से बातचीत कर रही है। हालांकि भारत में फ्री इंटरनेट देना कंपनी के लिए इतना आसान नहीं होगा। इससे पहले फेसबुक ने Internet.org और फ्री बेसिक्स प्रोजेक्ट के जरिए भी कुछ ऐसा ही करना चाहा था। लेकिन, नेट निरपेक्षता के सिद्धांतों के कारण फेसबुक को योजना बंद करना पड़ा था।

यह भी देखें – जियो ने लांच किया अपना सबसे सस्ता फीचर फोन कीमत मात्र Rs 1499

अलीबाबा के प्रेसिडेंट (मोबाइल बिजनेस ओवरसीज) जैक हुआंग ने बिजनेस इनसाइडर इंडिया को कहा, “हम उन मौकों के बारे में जरूर विचार करें जिसमें हमें सर्विस प्रोवाइडर या वाई-फाई प्रोवाइडर के साथ मिलकर काम करने का मौका मिलेगा।

अलीबाबा का मानना है कि भारत में अभी कई ऐसे राज्य हैं, जहाँ के लोगों तक इन्टरनेट ने अपनी पहुच बनाने में असफलता पायी है, ऐसे में अलीबाबा का ध्यान ऐसे राज्यों और शहरों पर ज्यादा रहेगा। ये तो वक़्त ही बताएगा कि अलीबाबा अपनी इस मुहिम में कितनी सफल रही। फ़िलहाल कंपनी ने भारतीय इन्टरनेट प्रोवाइडर कम्पनीज से बात की शुरुआत कर दी है।

Source – Hindiinternet

Tags

Team Vigyanam

Vigyanam Team - विज्ञानम् टीम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
0 Shares
Copy link
Powered by Social Snap