Science

यहां पर खेले Blue Whale Game नहीं गंवानी पड़ेंगी जान

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कि इस समय युवाओं और बच्चों में Blue Whale Game की बहुत गहरी लत लगती जा रही है। ये गेम अपने आप मे बहुत जानलेवा साबित हुआ है, इस गेम के कारण कई बच्चों ने इसके टॅास्क पूरे करने के चक्कर में अपनी जान तक गवाईं है।

जितना खतरनाक यह गेम साबित हुआ है उतना तो ब्लू व्हेल मछली भी खतरनाक नहीं है। जिन लोगों ने गेम नहीं खेला है उनको खेलने का मन कर रहा है. तो आपको बता दें कि ब्लू व्हेल गेम गूगल पर मिल रहा है। आप अपने मोबाइल में डाउनलोड कर खेल सकते हैं।साथ ही ब्लू व्हेल गेम की भूख भी मिट जाएगी।

खबरों के अनुसार भारत में इस खतरनाक गेम को बंद कर दिया गया है, पर इसके लिंक पर अभी किसी का भी कंट्रोल नहीं है। जिस कारण बच्चे और युवा इसे डाउनलोड़ करके खेल रहे हैं और अपने शरीर को नुकसान पहुँचा रहे हैं।भारत से लेकर तमाम बड़े देशों में इस गेम का खुमार बुरी तरह से लोगों पर हावी हो रहा है। इस गेम में मिलने वाले जानलेवा चैलेंज की वजह से गेम खेलने वालों की मौत हो रही है लेकिन सच बात तो यह है कि इस गेम में चैलेंज के नाम पर ब्लैकमेलिंग कर मारा जा रहा है. जिसे रोकने के लिए पुलिस टीम लगातार काम कर रही है।

यहां मिल रहा है ब्लू व्हेल गेम-

अब यह गेम आपको गूगल पर मिल रहा है लेकिन दावा है कि यहां पर आपकी जान नहीं जाएगी।  आप इस गेम को खेलकर मनोरंजन कर सकते हैं लेकिन जान जाने कि कोई गुंजाइश नहीं है। अगर आपको भरोसा नहीं है तो फिर आप खुद ही डाउनलोड कर खेल सकते है।  डाउनलोड करने के लिए यहां पर क्लिक करें ताकि आपको सही ब्लू व्हेल गेम मिल सके. तो क्लिक कर करें डाउनलोड.

यह गेम गूगल की ओर से जांच-परख कर डाला गया है।  यदि आप सोच रहे हैं कि इसमें आपकी जान को खतरा है तो ऐसा ना सोचे, क्योंकि इस गेम का नाम मिलता जुलता है लेकिन जानलेवा ब्लू व्हेल गेम से यह बिलकुल अगल है लेकिन है बड़ा ही मजेदार गेम. तो बिना जान गंवाएं खेलते हैं ब्लू व्हेल गेम।

साभार – हिंदीइंटरनेट

Shivam Sharma

शिवम शर्मा विज्ञानम् के मुख्य लेखक हैं, इन्हें विज्ञान और शास्त्रो में बहुत रुचि है। इनका मुख्य योगदान अंतरिक्ष विज्ञान और भौतिक विज्ञान में है। साथ में यह तकनीक और गैजेट्स पर भी काम करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button