Science

Airtel ने जम्मू और कश्मीर में 4G सर्विस की शुरूआत की

भारत की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने आज जम्मू और कश्मीर में अपनी 4G सर्विस शुरू करने की घोषणा कर दी है और साथ ही इसे रोलआइट करना भी कर दिया गया है। नए लॉन्च के साथ अब एयरटेल 4G सर्विस देश के 22 टेलीकॉम सर्कल्स में उपलब्ध है।

भारती एयरटेल के सीओओ रवीन्द्र देसाई ने कहा, “हम जम्मू और कश्मीर में हमारी 4G सर्विस को लॉन्च कर बहुत खुश हैं और साथ ही भारत के सर्वश्रेष्ठ स्मार्टफोन नेटवर्क पर सर्वश्रेष्ठ-क्लास सर्विस देकर ग्राहकों को खुश करने की आशा रखते हैं।” उन्होंने कहा, “हम ग्राहकों को डाटा ऑफर का लाभ उठाने के लिए आमंत्रित करते हैं।”

इसके अलावा सीओओ रवीन्द्र देसाई ने कहा, “हम राज्य सरकार के लिए डिजिटल दृष्टि के प्रति प्रतिबद्ध हैं और हमारी सेवाओं के विस्तार में निवेश करना जारी रखेंगे।” कंपनी जम्मू-कश्मीर के 100 से ज्यादा शहरों में अपने 4G सर्विस का विस्तार करने की योजना बना रही है। साथ ही उन्होंने कहा, “1800 मेगाहट्र्ज बैंड में एयरटेल 4G एफडी एलटीई टेक्नोलॉजी का उपयोग शुरू हो गया है।”

रवीन्द्र देसाई ने कहा, “एयरटेल 4G ग्राहकों को HD वीडियो स्ट्रीमिंग, फिल्मों को सुपरफास्ट अपलोड और डाउनलोड करने की सुविधा, सॉन्ग और फोटोस डाउनलोड कर सकते हैं। देसाई ने कहा, “जम्मू और कश्मीर में एयरटेल की 4G सर्विस का लाभ लेने के लिए यूजर्स को अपनी 2G/3G सिम को 4G सिम से बदलना होगा। यूजर्स को कंपनी फ्री 4G सिम उपलब्ध करवा रही है। यूजर्स अपने एरिया में मौजूद किसी भी एयरटेल रिटेल आउटलेट से फ्री सिम प्राप्त कर सकते हैं।”

बता दें कि एयरटेल जम्मू और कश्मीर में मौजूद सबसे बड़ी टेलीकॉम ऑपरेटर कंपनी है। यहां एयरटेल के पास 3.47 मिलियन ग्राहक है। अभी तक वहां सिर्फ 3G/2G सर्विस ही मौजूद थी। गौरतलब है कि जम्मू और कश्मीर में वर्तमान में 4G सर्विस उपलब्ध हैं- जिनमें जम्मू, अखनूर, नागराटा, कठुआ, कटरा, सांबा, उधमपुर, रियासी, रेहंबल, बारि ब्राह्मण, बिलवार, घुमानहसन, मीरान साहिब, मिस्रीवाला, रायपुर डोमाना, बाशोली, हिरानगर, राजौरी, सुंदरबानी, थानमंडी, ज्योतिपुरम, तलवारा, बदलीराख, गारनई और वैष्णो देवी।

Team Vigyanam

Vigyanam Team - विज्ञानम् टीम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button