Facts & Mystery

How To Become Immortal : ये हैं अमर होने के 5 वैज्ञानिक तरीके

How To Become Immortal Hindi – प्रकृति का नियम है कि जो भी यंहा जन्म लेता है वो एक ना एक दिन जरुर मरता है, फिर चाहें वह किसी भी प्रकार का प्राणी हो या कोई खगोलीय पिंड।

हम इंसानो को हमेशा से अमर होने के रहस्य में दिलचस्पी रहती है, प्राचीन काल से लेकर अबतक हर सभ्यता और महान लोगों ने अमर होने के कई तरीकों पर काम किया पर इनमें से ज्यादातर बेकार ही रहे।

  • Save

वैज्ञानिकों के अनुसार मृत्यु एक बीमारी जैसी है जो समय आते ही इंसान या किसी भी प्राणी को खत्म कर देती है। हमारा शरीर सैल्स की बदौलत चलता है, जिनकी संख्या अरबों – खरबों में है। वैज्ञानिक इन्हीं सैल्स को मरने का हमारी मौत का कारण मानते हैं।

वैसे हमारे वैदों और शास्त्रों की बात करें तो जो भी इस ब्रह्मांड में जन्म लेता है उसका अंत भी लिखा हुआ होता है। यह अलग बात है कि कोई जल्दी खत्म हो जाता है तो कोई करोड़ो साल तक जीवित रह सकता है।

आज के इस वीडियो में हम आपको अमर होने के 5 वैज्ञानिक तरीके बतायेंगे, वैसे अब मनुष्य के लिए विज्ञान ही अमर होने का सहारा है, तो इस वीडियो को जरुर देखें…

 

Tags

Shivam Sharma

शिवम शर्मा विज्ञानम् के मुख्य लेखक हैं, इन्हें विज्ञान और शास्त्रो में बहुत रुचि है। इनका मुख्य योगदान अंतरिक्ष विज्ञान और भौतिक विज्ञान में है। साथ में यह तकनीक और गैजेट्स पर भी काम करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
0 Shares