Science

Ookla ने अपनी स्पीडटेस्ट प्रणाली को बताया सटीक

ब्राडबैंड स्पीड जांचने वाली फर्म Ookla ने अपनी परीक्षणों की सटीकता और साख का बचाव किया है। उल्लेखनीय है कि Ookla ने तीसरी और चौथी तिमाही 2016 के आंकड़ों के आधार पर एयरटेल को भारत में ‘सबसे तेज मोबाइल नेटवर्क’ करार दिया। वहीं, रिलायंस जियो ने इस दावे को चुनौती दी है।

Ookla ने एक बयान मे कहा है, ‘ओकला एयरटेल को भारत का सबसे तेज मोबाइल नेटवर्क आंकने के लिए इस्तेमाल की गई प्रणाली के साख और सटीकता का पूरी तरह समर्थन करती है।’ इसके साथ ही कंपनी ने स्पीडटेस्ट एंड्रायड एप से मिलने वाले आंकड़ों की सटीकता की ‘सीमितता’ का भी ज्रिक किया है।

 

रिलायंस जियो ने भारतीय विज्ञापन मानक परिषद (एएससीआई) से शिकायत कर भारती एयरटेल के ‘आधिकारिक तौर पर सबसे तेज नेटवर्क’ के दावे को गुमराह करने वाला बताया है। जबकि एयरटेल का कहना है कि यह दावा पूरी तरह सही है और जियो की शिकायत उसके ब्रांड को धूमिल करने का प्रयास है।

 

रिलायंस जियो ने Ookla के इस बयान पर कहा है कि कंपनी ने अपने एप की ‘सीमितता’ को स्वीकार किया है। इससे Ookla के परीक्षण परिणाम को लेकर जियो की बात फिर से साबित होती है।

 

स्रोत-PTI

Tags

Balram Kumar Ray

बलराम कुमार राय विज्ञानम् के गैजेट्स केटेगरी के लेखक हैं. इन्हें टेक्नोलॉजी , गैजेट्स, और Apps पर लिखने में बहुत रूचि है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close