Gadgets

LG ने लांच किये एयर Motion Gesture Smartphones जानें क्या है ये नयी टेक्नोलॉजी

Motion Gesture Smartphones

Motion Gesture Smartphones – दुनिया हर मिनट टेक्नोलॉजी की तरफ बढ़ रही है, और जिस हिसाब से उज़र्स की संख्यां में लगातार इजाफा हो रहा है उसी प्रकार उनकी मांगे और इस नए दौर में बढती जा रही है | ऐसे में कंपनियां भी कोई कोर कसर नही छोड़ना चाहती है , वह हमेशा नए आइडियाज पर फोकस करती रहती हैं और समय के साथ साथ टेक्नोलॉजी का विकास कर नए स्मार्ट फोन के साथ प्रदान करती है |

ऐसे ही एक नए आईडिया के साथ हाज़िर है LG जिसे उसने MWC – 2019 में पेश किया है | पहले दिन एलजी ने फ्लैगशिप स्मार्टफोन LG G8 ThinQ, LG G8s ThinQ लॉन्च किए। इसके साथ ही एलजी ने एक और स्मार्टफोन LG V50 ThinQ 5G भी लॉन्च किया।

कपंनी के नए फोन LG G8 ThinQ और LG G8s ThinQ में Hand ID और एयर मोशन जेस्चर जैसे फीचर है जो इस फोन की खासियत हैं। कंपनी का यह फोन ToF (time of flight) Z Camera और इंफ्रारेड सेंसर के साथ आता हो जो डिस्प्ले के ऊपर आपकी हथेली आते ही अनलॉक हो जता है। इस फोन की दूसरी खासियत इन-डिस्प्ले स्पीकर है।

स्पेसिफिकेशंस:-

(LG G8 ThinQ)

फोन में 19.5:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला 6.1 इंच QHD+ (1440X3120 पिक्सल) OLED फुलविजन डिस्प्ले लगा हुआ जोकि स्पीकर की तरह काम करेगा। LG का नया स्मार्टफोन में 6GB रैम और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 SoC से लैस होगा।

फोन का फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का होगा जो ToF Z Camera होगा। यह इंफ्रारेड सेंसर के साथ आएगा तो हथेली की नसों को पहचानने में समक्ष होगा। इस फोन में फेस अनलॉक के साथ फिंगरप्रिंट सेंसर भी होगा। इस फोन में कंपनी 128GB स्टोरेज देगी जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 2 टीबी तक बढ़ाया जा सकेगा।

स्पेसिफिकेशंस:-

(LG G8s ThinQ)

यह फोन 18.7:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला 6.2 इंच फुल एचडी+ OLED के साथ आएगा। यह फोन Qualcomm Snapdragon 855 SoC और 6GB रैम के साथ आएगा। LG G8s ThinQ की बैक साइड में ट्रिपल कैमरा सेटअप (12+13+12 मेगापिक्सल) होगा। फोन का फ्रंट कैमरा ToF Z Camera से लैस 8 मेगापिक्सल का कैमरा होगा।

इनकी कीमत और अपलब्धता के बारे में कोई जानकारी शेयर नहीं की  गयी है। उम्मीद है की आने वाले समय में ये जानकारियाँ भी दी जाएंगी और ग्राहक इसे पसंद भी करेंगे |

Tags

Balram Kumar Ray

बलराम कुमार राय विज्ञानम् के गैजेट्स केटेगरी के लेखक हैं. इन्हें टेक्नोलॉजी , गैजेट्स, और Apps पर लिखने में बहुत रूचि है।

Related Articles

Close