GadgetsTechnology

लॉन्च हुए Zenfone Max Shot और Zenfone Max Plus M2 , जानें विशेष जानकारी

मोबाइल कंपनियां आज के दौर में एक विशेष प्रकार की अत्याधुनिक दुनिया की तरफ अग्रसर है , हर निर्माता कंपनी का दावा है की वो कम कीमत में एक बेहतर फोन ग्राहकों को प्रदान कर सकती है | कहीं ना कहीं इस बात में दम भी है क्युकी अगर हम अपने आस पास देखें तो रोज़ ही नए स्मार्ट फ़ोन विभिन्न कंपनियों द्वारा लांच किये जा रहे है जो की निश्चित ही कुछ नया प्रदान करने में सक्षम है |

इसी कड़ी में Zenfone Max Shot और Zenfone Max Plus M2 आसुस द्वारा लांच किये गए हैं | दोनों नए स्मार्टफोन आसुस की ब्राजीलीयन टीम ने डेवलप किए हैं और यह दोनों स्मार्टफोन पहले स्मार्टफोन्स हैं, जो क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन SiP 1 प्रोसेसर के साथ आते हैं।

स्पेसिफिकेशन:-

अगर दोनों फोन की  गौर से तुलना की जाए तो आसुस Zenfone Max Shot और Zenfone Max Plus M2 में 6.26-इंच की फुल HD+ डिस्प्ले दी गई है। इसके अलावा दोनों स्मार्टफोन के फ्रंट में नॉच दी गई है। यह काफी हद तक अन्य Zenfone Max सीरीज के स्मार्टफोन के जैसा भी है।

इनमें से Zenfone Max Plus M2 में 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज दी गई है। Zenfone Max Shot में दो वेरिएंट्स दिए गए हैं। पहला वेरिएंट 3 जीबी रैम या 4 जीबी रैम के साथ आता है और दूसरा 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंस है।

दोनों हैंडसेट  में क्वॉलकॉम का नया SiP प्रोसेसर दिया गया है, जो कार्यक्षमता में स्नैपड्रैगन 450 SoC के जैसा ही है। SiP प्रोसेसर में स्नैपड्रैगन 450 जैसे 1.8GHz की स्पीड और एड्रेनो 506 GPU दिया गया है। स्मार्टफोन में 4,000mAh बैटरी दी गई है और यह स्टॉक एंड्रॉइड 8.1 ओरियो पर काम करते हैं। कंपनी का दावा है कि इन्हें आने वाले महीनों में एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट भी मिलेगी।

 

बात कीमत की की जाये तो Zenfone Max Shot की ब्राजील में कीमत BRL 1,349 (लगभग 24,500 रुपये) से शुरू होती है और वहीं दूसरी ओर Zenfone Max Plus M2 की कीमत BRL 1,299 (लगभग 23,500 रुपये) से शुरू होती है।

स्मार्टफोन में ड्यूल सिम सपोर्ट दिया गया है। Zenfone Max Shot में 12-मेगापिक्सल प्राइमरी, 8-मेगापिक्सल वाइड एंगल और 5-मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर दिया गया है। इसके अलावा Zenfone Max Plus M2 में 12-मेगापिक्सल + 5-मेगापिक्सल का ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है।

Tags

Balram Kumar Ray

बलराम कुमार राय विज्ञानम् के गैजेट्स केटेगरी के लेखक हैं. इन्हें टेक्नोलॉजी , गैजेट्स, और Apps पर लिखने में बहुत रूचि है।

Related Articles

Close