TechnologyTips-Tricks

जानें कैसी है एप्पल की अपनी गेमिंग सर्विस , हाल ही में हुई है लांच

How is Apple's own gaming service, know here

गेमिंग का जादू आज युवाओं के सर चढ़  कर बोल रहा है , स्कूल के विद्यार्थी हो या कॉलेज के सभी बढ़ चढ़ कर इसमें हिस्सा लेते हैं और खूब समय बिताते हैं। बच्चों को तो एहसास ही नही होता की वो कितने समय से   खेल रहे हैं और ना ही वो थकते हैं।

मोबाइल की दुनिया में सबसे ज्यादा और अलग तरह से चर्चित कंपनी मानी जानी वाली एप्पल ने अपनी  गेमिंग सेवा को भी लांच कर दिया है | आइये जानते हैं इसके बारे में विशेष जानकारी :-

एप्पल ने 25 मार्च 2019 को आयोजित ‘Show Time’ इवेंट में न्यू सब्सक्रिप्शन बेस्ड गेमिंग सर्विस Apple Arcade को लॉन्च कर दिया। यह इवेंट California के Cupertino में एप्पल के Steve Jobs थिएटर में आयोजित किया गया था। यह सर्विस पेड गेम्स पर फोकस करेगी। आपको इस सर्विस में गेम खेलने के लिए सिर्फ एक बार पेमेंट करना होगा, उसके बाद आप गेम खेलने के दौरान कोई परेशानी नहीं होगी।

कंपनी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट , Phil Schiller ने एक बयान में कहा कि ऐप स्टोर दुनिया का बड़ा और सफल गेम प्लेटफॉर्म है। अब हम Apple Arcade के जरिए मोबाइल, डेस्कटॉप और लिविंग रूप में इस गेम सब्सक्रिप्शन सर्विस को आगे ले जा रहे हैं। कंपनी ने यह भी कहा है कि इस सब्सक्रिप्शन के तहत यूजर्स इस गेम को फ्यूचर अपडेट, कंटेंट और सभी फीचर्स के साथ ले सकता है।

कंपनी ने जानकारी दी है कि वह कई गेम डेवलपर्स के साथ मिलकर 10 से ज्यादा न्यू और एक्सक्लूसिव गेम्स को बना रही है। एप्पल ने इसके लिए Annapurna Entertainment, Konami, LEGO, Mistwalker Corporation, SEGA, Snowman, ustwo games जैसे पार्टनर्स के साथ साझेदारी की है।

इस गेमिंग प्लेटफार्म की स्सेधि टक्कर फ्री गेम्स से होगी , देखना होगा की खेल प्रेमी इसे कितना पसंद करते हैं | निश्चित  तौर पर कंपनी का यह एक बड़ा कदम है जो की एप्पल से ग्राहकों को जोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है |

Tags

Balram Kumar Ray

बलराम कुमार राय विज्ञानम् के गैजेट्स केटेगरी के लेखक हैं. इन्हें टेक्नोलॉजी , गैजेट्स, और Apps पर लिखने में बहुत रूचि है।

Related Articles

Close