GadgetsTechnology

शाओमी ने किया अपने बेहतरीन मॉडल Xiaomi Redmi 6 को सस्ता , जानिए नयी कीमत

स्मार्ट फोंस का बाज़ार आज विभिन्न कंपनियों की जगह बन चूका है जिसमे अनगिनत सुविधायें और कीमतों का भण्डार है । मगर समय समय पर कंपनियां सेल्स बढ़ने के लिए इनकी कीमतों में कटौती करती रहती है।

इसका कारण य्रेह है की लगभग सारी कंपनियां ही कुछ दिनों बाद अपने नए मॉडल्स तथा पुराने मॉडल्स की अपग्रेडेड गैजेट्स को प्रस्तुत करती है जिससे ग्राहकों का ध्यान नए मॉडल्स की तरफ आकर्षित होता है ।

नए मॉडल्स की दस्तक क बाद कंपनियों के  पुराने गैजेट्स को कम मान्यता मिलनी शुरू हो जाती है और इसके तुरंत बाद ही कीमतों में कटौती शुरू हो जाती है ताकि उन मॉडल्स की सेल भी चलती रहे ।

 

शाओमी ने भी Redmi 6 की कीमत में कटौती की है। इससे पहले कंपनी Redmi Note 5 Pro, Mi A2, Redmi Y2 और Redmi 6 Pro की कीमत में भी कटौती कर चुकी है। Xiaomi Redmi 6 के 3जीबी रैम वेरिएंट और 32जीबी स्टोेरेज वेरिएंट की कीमत 8,999 रुपये थी, जो अब कम होकर 7,999 रुपये हो गई है।

इसी प्रकार  Xiaomi Redmi 6 के 3जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 10,499 रुपये थी जो अब घटकर 8,999 रुपये हो गई है।

स्पेसिफिकेशंस :- 

फोन में 2.5D curved glass और 1000:1 कॉन्ट्रास्ट रेश्यो है। फोन में  Octa-Core MediaTek Helio P22 12nm प्रोसेसर है जिसकी क्लॉक्ड स्पीड 2GHz है। स्मार्टफोन में IMG PowerVR GE8320 GPU है। फोन की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

Xiaomi Redmi 6 में 5.45इंच HD+ (1440 × 720 pixels) IPS LCD डिस्प्ले है जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है। यह एंड्रॉइड 8.1 ओरियो पर चलता है और इसमें ड्यूल सिम कनेक्टिविटी है।

सिक्योरिटी की चर्चा करें तो इसके  लिए फिंगरप्रिंट स्कैनर का फीचर है। इसके अलावा इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर, फेस अनलॉक, ड्यूल माइक्रोफोन और 3.5mm ऑडियो जैके है।फोन में FM Radio, Dual 4G VoLTE, Bluetooth 4.2, WiFi 802.11 b/g/n, GPS + GLONASS, micro USB सपोर्ट के साथ 3,000mAh की बैटरी है।

यह गैजेट हर मामले में एक बेहतरीन स्मार्ट फ़ोन साबित होता है , यही कारण है की कंपनी के बैनर में यह प्रसिद्द है और सेल भी बहुत हुई है । अगर आप इसको लेना  पसंद करें तो अभी मौका अच्छा है , इस ऑफर का लाभ उठाइये ।

Tags

Balram Kumar Ray

बलराम कुमार राय विज्ञानम् के गैजेट्स केटेगरी के लेखक हैं. इन्हें टेक्नोलॉजी , गैजेट्स, और Apps पर लिखने में बहुत रूचि है।

Related Articles

Close