Face Unlock फीचर से लैस होगा Xiaomi का ये नया फोन Redmi S2

Xiaomi भारत में अपने बजट और अच्छे फोनों के लिए प्रसिद्ध है। इस कंपनी ने कुछ महीनों पहले ही Redmi Note 5 Pro लाॅन्च करके स्मार्टफोन के बाजार में तहलका मचा दिया था। अब Xiaomi फिर से अपनी इसी कामयाबी को दोहराने भारत में एक और नया फोन Redmi S2 लाॅन्च करने वाली है।

वह अपना एंट्री लेवल स्मार्टफोन Redmi S2 लॉन्च कर सकती है. कहा जा रहा है कि आने वाले फोन में डुअल रियर कैमरा और फेस अनलॉक जैसा फीचर दिया जाएगा।  XDA डेवलपर्स की रिपोर्ट के मुताबिक Xiaomi रेडमी S2 हालही में लॉन्च हुए Redmi Note 5 का हायर वेरिएंट हो सकता है। इतना ही नहीं कहा जा रहा है कि ये फोन प्रीमियम फीचर्स से लैस होन के बावजूद बजट सेगमेंट में होगा।

Specifications 

जानकारी के मुताबिक फोन में HD+ (720×1440 पिक्सल) LCD डिस्प्ले होगा, जिसका अस्पेक्ट रेशियो 18:9 है. फोन में Qualcomm Snapdragon 625 प्रोसेसर होने की उम्मीद की जा रही है। आपको बता दें कि यही प्रोसेसर कंपनी के लेटेस्ट फोन्स Redmi Note 5 के साथ-साथ  Redmi 5 Plus, Mi A1 और Mi Max 2 में भी मौजूद है. ये फोन 2/3GB रैम के साथ आ सकता है, जिसमें 16GB इंटरनल स्टोरेज होने की बात भी कही गई है।

कैमरा और खास फीचर्सXiaomi 

कैमरा की बात करें तो फोन में डुअल कैमरा सेटअप होने की उम्मीद है. इसमें 12 मेगापिक्सल सोनी आईएमएक्स486 सेंसर या 12 मेगापिक्सल ऑम्नीविज़न ओवी12A10 सेंसर प्राइमरी कैमरे के तौर पर होगा. वहीं, 5 मेगापिक्सल का सैमसंग S5K5E8 सेकेंडरी कैमरा दिया जाएगा. फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है.इसके कैमरे में इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइज़ेशन, पोर्ट्रेट मोड और फेस अनलॉक जैसे फीचर होने की भी बात सामने आई है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि रेडमी S2 एंड्रॉयड ओरियो पर काम करेगा और पावर के लिए इसमें 3080 एमएएच की बैटरी दी जाएगी. आपको बता दें कि फिलहाल इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि ये स्मार्टफोन कब लॉन्च किया जाएगा।

ये भी जानें – अब नहीं मिलेगा Xiaomi का Mi A1 स्मार्टफोन, लॉन्च होगा उसकी जगह ये Smartphone

Tagged with: