Gadgets

Xiaomi ने लांच किया रेड्मी 5 का 4 GB वैरिएंट

Xiaomi आज दुनिया में स्मार्ट फ़ोन निर्माता के रूप  में काफी नाम कमा चूका है और इसका कारण है है की इसके प्रोडक्ट्स खूब पसंद किये जा रहे हैं I भारत में तो अब विभिन्न स्थानों पर इसके आउटलेट्स खोलने की योजना बन रही है और काफी स्थानों पर तोह इसकी शुरुआत भी हो चुकी है I

दिसंबर, 2017 में अपने रेडमी 5 और रेडमी 5 प्लस स्मार्टफोन चीन में लॉन्च किए थे। लॉन्च के समय कंपनी ने शाओमी रेडमी 5 को 3 जीबी रैम/32 जीबी स्टोरेज और 2 जीबी रैम/16 जीबी स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया था। अब कंपनी ने रेडमी 5 का एक ज़्यादा रैम वाला वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। शाओमी रेडमी 5 की अहम ख़ासियत है इसमें दिया गया 18:9 आस्पेक्ट रेशियो, जिससे फोन का स्क्रीन चौंड़ा हो जाता है।

आइये जानतें हैं इसकी उपलब्धता तथा कीमत  के बारे में :-

Xiaomi Redmi 5 के नए 4 जीबी रैम/32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को चीन में शाओमी के ऑनलाइन स्टोर पर लिस्ट कर दिया गया है। 4 जीबी रैम/32 जीबी स्टोरेज वाले शाओमी रेडमी 5 की कीमत 1,099 चीनी युआन (करीब 11,000 रुपये) है। और यह चीन में शाओमी के स्टोर पर खरीदने के लिए उपलब्ध है।

यह फोन ब्लैक, गोल्ड और रोज़ गोल्ड कलर वेरिएंट में मिलेगा। नए वेरिएंट के बाकी सभी स्पेसिफिकेशन पुराने रेडमी 5 वाले ही हैं।

स्पेसिफिकेशन :-

रेडमी 5 और में 12 मेगापिक्सल रियर कैमरा है जो 1.25 माइक्रोन पिक्सल सेंसर और फ्लैश के साथ आता है। जबकि फोन में आगे की तरफ सॉफ्ट लाइट फ्लैश मॉड्यूल के साथ 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है।

कंपनी फोन में ब्यूटीफाई 3.0 ऐप की जोर देकर तारीफ़ कर रही है। इसके जरिए पोर्ट्रेट इमेज को बेहतर करने का दावा किया गया है। रेडमी 5 में एक 3300 एमएएच बैटरी है। फोन एंड्रॉयड 7.1 नूगा आधारित मीयूआई 9 पर चलता है।

स्रोत – gadgets360.

 

Tags

Balram Kumar Ray

बलराम कुमार राय विज्ञानम् के गैजेट्स केटेगरी के लेखक हैं. इन्हें टेक्नोलॉजी , गैजेट्स, और Apps पर लिखने में बहुत रूचि है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close