Gadgets

शाओमी लॉन्च करेगी दो नए स्मार्ट होम प्रोडक्ट

एक रिपोर्ट के अनुसार शाओमी द्वारा 14 फरवरी को दो नए होम प्रोडक्ट लॉन्च किए जाएंगे जो कि कंपनी के 60वें और 61वें होम प्रोडक्ट होंगे। नए प्रोडक्ट खासतौर पर बच्चों के लिए पेश होंगे। जिनमें गिटार और हाथ घड़ी शामिल हैं।

सामने आए खुलासे से स्मार्ट गिटार की खासियत है कि यदि आप पहली बार गिटार सीख रहे हैं तो केवल 10 मिनट में आप गिटार प्ले करना सीख सकते हैं। जबकि 10 मिनट में गिटार सीखना बिल्कुल असंभव है हो सकता है कि यह टीजर गलत हो।

वहीं टीजर के मुताबिक इस स्मार्ट गिटार की कीमत 1,000 से 2,000 यूआन यानि लगभग 9,728 रुपए से 19,500 रुपए के बीच हो सकती है। इस स्मार्ट गिटार में कुछ एप भी उपलब्ध होंगे जैसे metronome timer और auxiliary tuning function आदि।

इस स्मार्ट गिटार में एक अनुदेशात्मक वीडियो प्ले होगा जिसे देखकर गिटार सीख सकते है। इसके अलावा गिटार में एलईडी लाइट होगी जो कि आपको गिटार पर रीयल टाइम फिंगर के उपयोग में मदद करेंगी। फिलहाल कंपनी द्वारा इनकी कीमत के बारे में जानकारी नहीं दी गई है। दोनों ही प्रोडक्ट 14 फरवरी को सुबह 10 बजे लॉन्च होंगे और तभी इनकी कीमत व उपलब्धता के बारे में जानकारी सामने आएगी।

आज ही कंपनी द्वारा रेडमी नोट 4एक्स की कीमत का खुलासा किया गया है। इसके 3जीबी रैम और 32जीबी इंटरनल स्टोरेज वेरियंट की कीमत 999 यूआन यानि लगभग 9,800 रुपए है और यह स्मार्टफोन 14 फरवरी को सेल के लिए उपलब्ध हो सकता है। वहीं इस स्मार्टफोन के Hatsune वर्जन की कीमत 1,299 युआन यानि 12,700 रुपए है।

शाओमी द्वारा केवल स्मार्टफोन ही नहीं बल्कि कई और प्रोडक्ट भी बाजार में उतारे जा चुके हैं। जिनमें मी एयर प्यूरीफायर शामिल है। वहीं अब खबर है कि कंपनी और भी होम प्रोडक्ट बाजार में उतारने की तैयारी में है।

स्रोत-bgr.in

Tags

Balram Kumar Ray

बलराम कुमार राय विज्ञानम् के गैजेट्स केटेगरी के लेखक हैं. इन्हें टेक्नोलॉजी , गैजेट्स, और Apps पर लिखने में बहुत रूचि है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close