TechnologyTips-Tricks

वोडाफोन लेकर आया 479 रुपये वाला प्रीपेड प्लान, जानें क्या है ख़ास

जिओ ने जिस प्रकार आज इन्टरनेट सेवाओं को सस्ता बनाने में अपनी भूमिका निभाई है , वह निश्चित ही काबिले  तारीफ़ है और यही वजह है की दूसरी निजी कंपनियों को भी यह दर सस्ता करने पर सोचना पडा है और काफी हद्द तक उन्होंने इसको किया भी है।

निजी कंपनियों  के साथ साथ सरकारी कम्पनी जैसे की BSNL आदि ने भी अपनी इन्टरनेट को सस्ते दामो में ग्राहकों तक पहुँचाया है और अभी भी प्रयासरत है की इसको और सरल तथा सस्ता बनाया जाए। लगभग आज सभी कंपनियां ग्राहकों को जोड़े रखने के लिए नए नए आकर्षित प्लान लेकर आती  ही रहती है और इस प्रतिस्पर्धा में ग्राहकों को खूब फायदा पहुँच रहा है।

निजी क्षेत्र की कंपनी वोडाफोन भी इन्टरनेट का कुछ ऐसा ही सस्ता प्रीपेड प्लान लेकर आई है , आइये जानते हैं इसकी पूरी जानकारी :-

कंपनी ने 479 रुपये का प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है। इससे पहले रिलायंस जियो और वोडाफोन ने सबसे पहले 1,699 रुपये का एक साल का लॉन्ग टर्म वैलिडिटी प्लान लॉन्च किया था।इसके बाद एयरटेल ने भी 1,699 रुपये में 360 दिनों की वैलिडिटी वाला प्लान लॉन्च कर दिया था।

प्लान जीरो टॉकटाइम के साथ आता है। इस प्लान की वैलिडिटी 84 दिनों की है और इसमें आपको डेली 1.6GB डाटा मिलेगा। इस पूरी वैलिडिटी के दौरान आपको कुल 134.4GB डाटा मिलेगा। इसके अलावा इस प्लान में डेली 100SMS और फ्री live TV और वोडाफोन प्ले ऐप का सब्सक्रिप्शन मिल रहा है।

वोडाफोन अपने इस प्लान से रिलायंस जियो और भारती एयरटेल को टक्कर देने चाहता है, जो पहले ही लोगों को डेली 1.5GB डेली डाटा ऑफर कर रहे हैं। रिलायंस जियो के 84 दिनों वाली वैलिडिटी वाले दो प्लान हैं और यह प्लान अधिक डाटा ऑफर करते हैं और इनकी कीमत भी इससे कम है।

क्यूंकि लगभग ऐसे ही कुछ दरों में एयरटेल और जिओ भी इन्टरनेट उपलब्ध करा रही है तो गौरतलब होगा की वोडाफोन इस प्लान को लांच करके ग्राहकों को कितना आकर्षित कर पाती है और कैसे उन्हें खुद से जुड़े रहने के लिए प्रेरित कर पाती है।

Tags

Balram Kumar Ray

बलराम कुमार राय विज्ञानम् के गैजेट्स केटेगरी के लेखक हैं. इन्हें टेक्नोलॉजी , गैजेट्स, और Apps पर लिखने में बहुत रूचि है।

Related Articles

Close