Gadgets

टेक्नो ने बाजार में उतारा सेल्फी स्मार्टफोन

आज स्मार्ट फ़ोन खरीदने से पहले ग्राहकों के लिए जो सबसे जरुरी है वो है RAM तथा एक अच्छा कैमरा क्यूंकि यही दोनों चीज़ें ऐसी हैं जो ग्राहकों को प्रत्यक्ष रूप से स्मार्ट फ़ोन को खरीदने के लिए प्रेरित करती है I RAM अच्छा होने फ़ोन सही रफ़्तार से चलता है I बात कैमरा की करें तोह यह भी एक फीचर है जो अगर सही मिल जाए तो ग्राहक फोन को ज़रूर पसंद करते हैं I

हांगकांग की ट्रांजन होल्डिंग्स कम्पनी की सहायक कम्पनी टेक्नो मोबाइल ने गुरुवार को सेल्फी कैमरा स्मार्टफोन कैमन-आई बाजार में उतारा। कैमन सीरीज के इस फोन की भारतीय बाजार में कीमत 8,990 रुपये है। इस फोन में 5.65 इंच की एचडी स्क्रीन के साथ 18:9 ‘फुल व्यू’ आईपीएस डिस्प्ले है।

ट्रांजन होल्डिंग्स के उपाध्यक्ष ली क्विंग ने एक बयान में कहा कि 2018 में भारतीय बाजारों के लिए उनकी मुख्य रणनीति कैमरे और फुल स्क्रीन को ध्यान में रखकर बनेगी। टैक्नो को भारतीय बाजार में खड़ा होने में कैमन-आई महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस मोबाइल में स्क्रीन फ्लैश या एलईडी फ्लैश के साथ 80 डिग्री के चौड़े कोणों से सेल्फी ली जा सकती है। 4 गुणा फ्लैश के साथ सामान्य कैमरे में नाइट शूट से अंधेरे में भी अच्छी फोटो ले सकते हैं।

इस फोन में मीडियाटेक 6737एच क्वाड-कोर 1.3 गीगाहट्र्ज प्रोसेसर और 3 जीबी रैम तथा 32 जीबी इंटरनल मोमोरी की सुविधा है।

स्रोत – IANS

Tags

Balram Kumar Ray

बलराम कुमार राय विज्ञानम् के गैजेट्स केटेगरी के लेखक हैं. इन्हें टेक्नोलॉजी , गैजेट्स, और Apps पर लिखने में बहुत रूचि है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close