भारतीय स्मार्टफोनों की सुरक्षा करेगा एक एप

स्मार्ट फ़ोन प्रयोग करने वालो की संख्यां बढती ही जा रही है क्यूंकि आज स्मार्ट फ़ोन हर किसी क पास पहुँच गया है चाहे वो शहर हो , या ग्रामीण इलाका तथा हर कोई टेक्नोलॉजी के साथ आगे बढ़ना चाह रहा है I स्मार्ट फ़ोन मार्किट में आज इतने कम दामो में फोंस उपलब्ध है की हर कोई उन्हें खरीद सकता है I

परन्तु उपयोग के साथ साथ अगर टेक्नोलॉजी पर खुद का बचाव ना किया जाए तो यह उपयोग कर्ताओं के लिए यह गलत भी साबित हो सकता है I

अमेरिकी तकनीकी कंपनी रेडमोर्फ ने गुरुवार को स्मार्टफोन की सुरक्षा करने वाले अपने एप के साथ भारतीय बाजार में पदार्पण किया। ‘द अल्टीमेट प्राइवेसी एंड सिक्योरिटी सोल्यूशन्स’ एप की मदद से उपभोक्ता अपने फोन से दूर रहते हुए भी उस पर नजर रखकर अपनी निजता की सुरक्षा कर सकेंगे।

यह एप फोन में मौजूद सभी तरह के एप के क्रियाकलापों की गणना कर उनके नुकसान का आकलन पहले ही कर लेता है, जिससे खतरे की आशंका कम हो जाती है।

रेडमोर्फ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और संस्थापक अभय एड्लेबड्कर ने कहा कि एपों को बार-बार अनुमति देने को कठिन समझने वाले उपभोक्ता एक ही बार में बिना नियम और निर्देश पढ़े एपों को सक्रिय होने की अनुमति दे देते हैं।

यह एप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। उपभोक्ताओं को इसकी 30 दिन की सेवा के लिए 50 रुपये देने होंगे। फिलहाल यह प्ले स्टोर पर 21 दिनों के लिए प्रायोगिक तौर पर उपलब्ध है। यह एप फोन के प्रदर्शन पर नजर रखेगा और आपके बैंक, ईमेल, सोशल और अन्य गलत एप्स को उन एपों की नजरों से बचाएगा।

स्रोत – IANS

Tagged with:

Leave a Reply

Your email address will not be published.