Gadgets

लीक हुई सैमसंग एस 8 की तस्वीर, जानें इसके स्पैक्स और कीमत

कोरिया की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग के अगले फ्लैगसिप स्मार्टफोन की तस्वीर इंटरनेट पर लीक हो गई है। MWC 2017 में सैमसंग द्वारा दो नए टैबलेट गैलेक्स टैब एस3 और गैलेक्सी बुक को करने के साथ ही कंपनी ने एक वीडियो भी जारी किया गया जिसके अनुसार कंपनी का अगला फ्लैगशिप स्मार्टफोन 29 मार्च को पेश किया जाएगा।

कंपनी ने लॉन्च होने वाले इस स्मार्टफोन के नाम का खुलासा नहीं किया है। किंतु उम्मीद है कि यह सैमसंग गैलेक्सी एस8 हो सकता है। सैमसंग का यह इवेंट 29 मार्च को न्यूयॉर्क में आयोजित होगा। अब तक इस स्मार्टफोन के बारे में कई खुलासे व जानकारियां सामने आ चुकी हैं। वहीं अब इसके अन्य स्पेसिफिकेशन से जुड़ी नई जानकारी सामने आई है।

टिप्सटर इवेन ब्लास द्वारा ट्विटर अकाउंट पर सैमसंग के आने वाले स्मार्टफोन का प्रेस रेंडर शेयर किया गया है। जिसमें इस स्मार्टफोन का पहला लुक दिखाया गया है। जिसमें इमेज के साथ कैप्शन में “I think this is what you’ve been waiting for” लिखा हुआ है।

जानकारियों के अनुसार सैमसंग गैलेक्सी एस8 स्मार्टफोन आईपी68 सर्टिफाइड होगा जो कि इसे इसे पानी व धूल-मिट्टी अवरोधक बनाता है। साथ ही उम्मीद है कि इसमें वायरलैस चार्जिंग सपोर्ट फीचर भी उपलब्ध होगा। इवेन ब्लास के ट्विट से सामने आई इमेज से यह स्पष्ट होता है कि सैमसंग गैलेक्सी एस8 में डुअल कर्व्ड डिसप्ले होगा किंतु इसके किनारे बैजल नहीं होंगे।

इमेज के मुताबिक इसमें होम बटन नहीं है, इसके बाईं ओर वॉल्यूम रॉकर दिया गया है। जबकि दाईं और बाईं और एक-एक बटन दिए गए हैं। जिनमें से एक पावर बटन हो सकता है। जबकि दूसरा सैमसंग का नया आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पावर वॉयस असिस्टेंट बिक्सी हो सकता है।

यह स्मार्टफोन एक्सनोस 885 चिपसेट के साथ माली-जी71 जीपीयू पर पेश हो सकता है। एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इसमें क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट का उपयोग कर सकती है। गैलेक्सी एस8 में 4जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल मैमोरी होगी। वहीं इसके बड़े वेरियंट यानि गैलेक्सी एस8 प्लस में 6जीबी रैम और 128जीबी इंटरनल मैमोरी हो सकती है।

फोटोग्राफी के लिए इसमें 12-मेगापिक्सल रीयर और 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा हो सकता है। खास बात है कि फ्रंट कैमरे में आॅटो फोकस और आईरिस स्कैनर जैसे फीचर्स उपलब्ध होंगे। वहीं गैलेक्सी एस8 में पावर बैकअप 3,250एमएएच की बैटरी और गैलेक्सी एस8 प्लस में 3,750एमएएच की बैटरी हो सकती है। इसके अलावा इसमें अन्य फीचर्स के तौर पर 3.5एमएम का आॅडियो जैक, यूएसबी टाइप सी पोर्ट और माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट उपलब्ध होंगे।

साभार – बीजीआर टेक

Tags

Shivam Sharma

शिवम शर्मा विज्ञानम् के मुख्य लेखक हैं, इन्हें विज्ञान और शास्त्रो में बहुत रुचि है। इनका मुख्य योगदान अंतरिक्ष विज्ञान और भौतिक विज्ञान में है। साथ में यह तकनीक और गैजेट्स पर भी काम करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close