GadgetsTechnology

जानिये सैमसंग ने किस स्मार्ट फोंस पर की है कीमतों में कटौती

सैमसंग विश्व भर में अपने गैजेट्स के लिए प्रसिद्द है और समय – समय पर  सिर्फ बेहतरीन स्मार्ट फोंस ही नही बल्कि विभिन्न नए गैजेट्स तथा उनके अन्दर मौजूद खूबियों के लिए जाना जाता रहा है। हालाकि पिछले कुछ समय में कंपनी के कुछ स्मार्ट फोंस की शिकाइते भी सामने आई  जैसे की आग लगने की समस्या इत्यादि।

मगर कंपनी ने इन चीज़ों को समय रहते सुधiरने की कोशिश की और कामयाब भी रही। नए सीरीज आने के बाद पुराने फोंस की कीमतों में गिरावट करना लगभग आम बात हो गयी है और सैमसंग भी कुछ ऐसा ही करने जा रही है।

कंपनी के जिन स्मार्टफोन की कीमतों में कटौती की गई हैं उनके नाम Galaxy A7 और Galaxy A9 हैं। ट्रिपल रियर कैमरे वाले Samsung Galaxy A7 को सितंबर में लॉन्च किया गया था। इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 23,999 रुपये थी जिसमें 4जीबी रैम दी गई थी। इसके 6जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 28,990 रुपये थी।

सैमसंग इंडिया ऑनलाइन स्टोर के मुताबिक इस स्मार्टफोन के दो वेरिएंट की कीमत क्रमश: 18,990 रुपये और 22,990 रुपये कर दी गई है। इस हिसाब से कंपनी ने स्मार्टफोन की कीमत में 6,000 रुपये तक की कटौती कर दी है।

आपको बता दें की Galaxy A9 (2018) का 6जीबी रैम वेरिएंट अब 36,990 रुपये के बजाए अब 33,990 रुपये में मिलेगा। वहीं इसके 8जीबी रैम और 128जीबी स्टोरेज को 36,990 रुपये की कीमत में खरीदा जा सकता है, जबकि इससे पहले इस स्मार्टफोन की कीमत 39,990 रुपये थी।

वहीं Samsung Galaxy A9 (2018) दुनिया का पहला क्वॉड कैमरा सेटअप वाला फोन था। सैमसंग ऑनलाइन स्टोर में अब इस फोन की नई प्राइस भी लिस्ट कर दी गई है।

गैलेक्सी A सीरीज के दोनों स्मार्टफोन सैमसंग इंडिया की वेबसाइट पर नई कीमत पर खरीदें जा सकते हैं। ज़ाहिर सी बात है की इसका सीधा फ़ायदा ग्राहकों को ही होगा , चाहें वो ऑनलाइन खरीदें या सैमसंग स्टोर से , कम कीमत का मुनाफा तो होगा ही।

Samsung Galaxy A9 (2018) , Caviar Black and Bubblegum Pink कलर ऑप्शन में बिक्री के लिए उपलब्ध है जिससे ग्राहकों को निश्चित तौर पर अपनी पसंद की अनदेखी नही करनी पड़ेगी और वो अपने लिए तथा अपने चाहने वालों के लिए इन कम कीमतों का लाभ उठा पाएँगे।

Tags

Balram Kumar Ray

बलराम कुमार राय विज्ञानम् के गैजेट्स केटेगरी के लेखक हैं. इन्हें टेक्नोलॉजी , गैजेट्स, और Apps पर लिखने में बहुत रूचि है।

Related Articles

Close