Technology

सैमसंग ने लॉन्च किए दो नए सॉलिड स्टेट ड्राइव

आज टेक्नोलॉजी का असर संसार पर इस तरह हो रहा है मानो बिना इसके लोगों का जीवन कठिन सा हो जाएगा I जी हाँ अगर हम बदलते इस युग को देखें तो यही प्रतीत होता है की हम आज टेक्नोलॉजी से इस कदर जुड चुके हैं की हमे अपने हर छोटे बड़े काम टेक्नोलॉजी की सहायता से करने में आसानी होती है तथा निश्चित समय के अन्दर हम अपना काम समाप्त  कर देते हैं I

चाहें वो गेमिंग की  बात हो या फिर सॉफ्टवेयर से जुडी चीज़ें , हमे आज हर काम एक तय समय सीमा के भीतर करना होता है I

इसी लक्ष्य को पाने के लिए आज सारी कंपनियां पूर्ण प्रयास कर रही हैं , की कम से कम वक़्त में ग्राहकों को बेहतरीन सुविधा प्रदान की जाए I इसी कड़ी में सैमसंग ने बाज़ार में अपने दो सॉलिड स्टेट ड्राइव उतारे हैं I आइये जानते हैं  इससे जुडी अन्य जानकारियाँ :-

सैमसंग इंडिया ने बुधवार को दो नए सॉलिड स्टेट ड्राइव्स (एसएसडीज) – ‘860 प्रो’ और ‘860 इवो’ लॉन्च किए, जिसकी कीमत क्रमश: 12,200 रुपए और 8,750 रुपए रखी गई है। ये एसएसडी उन यूजर्स को ध्यान में रखकर बनाए गए हैं, जिन्हें तेज और भरोसेमंद प्रदर्शन की जरूरत होती है।

सैमसंग इंडिया के उपाध्यक्ष (आईटी और मोबाइल एंटरप्राइज कारोबार) सुकेश जैन ने एक बयान में कहा “860 इवो रोजाना की कंप्यूटिंग की गति को बढ़ा देता है।” नया ‘एमजेएक्स’ कंट्रोलर वर्कस्टेशन स्टोरेज को संभालने में सक्षम है, जबकि यह लिनक्स ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) में सुधार करता है।

860 प्रो 256 जीबी, 512 जीबी, 1 टीबी, 2 टीबी और 4 टीबी क्षमता में उपलब्ध है, जो 114 घंटों और 30 मिनट का 4के अल्ट्रा एचडी वीडियो का संग्रह कर सकता है।

स्रोत – IANS

Tags

Balram Kumar Ray

बलराम कुमार राय विज्ञानम् के गैजेट्स केटेगरी के लेखक हैं. इन्हें टेक्नोलॉजी , गैजेट्स, और Apps पर लिखने में बहुत रूचि है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close