क्‍या आपके सपने में भी मृत व्‍यक्ति आकर आपसे कुछ कहते हैं?

Browse By

जीवन और मरण इस संसार के सबसे बड़े सच हैं जिनसे कोई नहीं बच सकता है। जो भी कोई जन्म लेता है तो उसका मरना भी निश्चित होता है। मरना कोई पसंद नहीं करता है, लेकिन क्‍या होता है जब आप सपनों में मृत व्‍यक्तियों की आवाज सुनते है या वो आपका नाम बुलाते है। क्‍या आपको मालूम है कि जब कभी मृत व्‍यक्ति सपने में आकर आपका नाम लेते हैं तो इसका एक कारण होता हैं।

शास्त्रों के अनुसार माना जाता है कि ऐसा करके क्या पता वो आपसे कुछ बेहद जरुरी बात कहना चाहते हों, आखिर क्या और कारण हो सकते हैं वही हम आज इस लेख में आपके सामने रख रहे हैं।

1. अगर आप कोई कठिन परिस्थिति का सामना कर रहे हैं तो अगर बार बार कोई व्‍यक्ति आपको सपने में आकर आपका नाम ले रहा है और वो जीवित नहीं हैं तो इसका मतलब है कि वो व्‍यक्ति आपको कुछ अनहोनी के बारे में आगह करने आया है।

2. अगर सपने में मृत व्‍यक्ति आपसे कुछ कह रहे हैं और आप उनको सुन नहीं पा रहे हैं तो समझ जाइए कि कोई खुशखबरी आने वाली है।

3. अगर वो सपने आपसे बात करते हुए उनकी आवाज में एक अलग हड़बड़ाहट है तो इसका मतलब होता कि आप किसी पुराने परिचित से मिलने वाले हैं।

4. अगर आप सपने में मृत व्‍यक्ति की आवाज थोड़ी तीखी और गहरी होती है तो वह यह बताती है कि आपकी जिंदगी में जल्‍द ही कुछ नया बदलाव आने वाला है।

5. सपने में अगर आपको कोई मिलनसार आत्‍मा दिखती है या कोई आत्‍मा आपके साथ थोड़ी फ्रेंडली बनने की कोशिश करती हैं। तो इसका मतलब होता है कि आप अपार सफलता प्राप्‍त करने वाले हैं।

6. अगर आप सपने में खाली कब्र और शोक सभा की प्रार्थना देखते हैं तो इसका मतलब होता है कि आपकी निजी जिंदगी में कोई खतरा आने वाला है।

7. अगर सपने में मृत व्‍यक्ति किसी बात को और किसी के ओर इशारा कर रहा है तो इसका मतलब होता है कि उस व्‍यक्ति से संबंधित या उस बात से संबंधित कोई बुरा समाचार सुनाई देने वाला हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *