23 जनवरी से मिलेगा फ्लिप्कार्ट और मी.कॉम Redmi Note 4 स्मार्टफ़ोन

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी अपना रेडमी नोट 4 स्मार्टफोन भारत में लॉन्च कर चुकी है, स्मार्टफोन को फ्लिप्कार्ट और शाओमी की आधिकारिक वेबसाइट Mi.com के माध्यम से 23 जनवरी दोपहर 12:00 बजे से ख़रीदा जा सकता है। इसके अलावा आपको बता दें कि इस स्मार्टफ़ोन की पहली फ़्लैश सेल में आप महज़ इसका गोल्ड और डार्क ग्रे वैरिएंट ही खरीद सकते हैं। इसके नए मैट ब्लैक एडिशन को खरीदने के लिए आपको अभी भी कुछ इंतज़ार करना होगा।

अगर शाओमी रेडमी नोट 4 स्मार्टफोन के स्पेक्स की चर्चा करें तो इसमें 5.5-इंच की FHD 2.5D कर्ड्ल ग्लास डिस्प्ले दी गई है। साथ ही इसमें 2GHz का क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 625 ओक्टा-कोर प्रोसेसर भी दिया गया है। हालाँकि स्मार्टफ़ोन को इतने वैरिएंट्स में पेश करने के कारण इसकी स्टोरेज 64GB तक जाती है जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 128GB तक बढ़ा भी सकते हैं।

फोटोग्राफी की बात करें तो फ़ोन में 13-मेगापिक्सेल का रियर और 5-मेगापिक्सेल का फ्रंट कैमरा f/2.0 अपर्चर के साथ दिया गया है। इस कैमरा में काफी सुधार करके पेश किया गया है।

साथ ही आपको बता दें कि शाओमी रेडमी नोट 4 में 4,100mAh क्षमता की बैटरी मौजूद है, वहीँ अगर रेडमी नोट 3 की बात करें तो इसमें 4,050mAh क्षमता की बैटरी दी गई थी, हालाँकि इसके स्नेपड्रैगन 625 प्रोसेसर के कारण इस बैटरी की परफॉरमेंस में लगभग 25 फीसदी की बढ़त हो जाती है।

इसके अलावा आपको बता दें कि स्मार्टफ़ोन में एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है, जो कैमरा के ठीक नीचे मौजूद है। ऐसा ही प्लेसमेंट हमने शाओमी रेडमी नोट 3 में भी देखा था। इसके अलावा एक अच्छी खबर ये है कि शाओमी रेडमी नोट 4 एंड्राइड मार्शमैलो के साथ MIUI 8 पर आधारित है। और कंपनी ने कहा है कि इसे स्मार्टफ़ोन को जल्द ही एंड्राइड नौगट का अपडेट मिल जाएगा।

Source – BGR

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *