GadgetsTechnology

कल से ओपन सेल के लिए उपलब्ध होगा Redmi 6A, जानें क्या है ख़ास

शाओमी की सफलता आज सबके सामने है की कैसे कंपनी ने कम समय में भारत में अपनी पैठ जमा ली है । अलग अलग सीरीज के स्मार्ट फोंस हो या टेक्नोलॉजी से जुड़े अन्य फायदे शाओमी हर मामले में बेहतर सुविधायें प्रदान करने में सक्षम  रही है और यही कारण है की आज हमारे देश में इसकी काफी अच्छी पहचान बन गयी है ।

कंपनी ने शुरू से ही यह प्रयास रखा की ग्राहकों को कुछ नया और सस्ते दामों में उपलब्ध कराया जाए । इसी कड़ी में आगे बढ़ते हुए एक बार फिर शाओमी   तैयार है एक नयी अपग्रेड सीरीज को लेकर ।

 

जी हाँ , आइये जानते हैं इसके बारे में :-

शाओमी रेडमी 6A को कल यानी 12 जनवरी से ओपन सेल के जरिए उपलब्ध कराया जाएगा। स्मार्टफोन के 2 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को कंपनी ने पहले से ही ओपन सेल के लिए उपलब्ध कराया था, जिसकी कीमत 5,999 रुपये है।

अब इसके 2 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को भी ओपन सेल के लिए पेश कराया जाएगा। इस वेरिएंट की कीमत 6,999 रुपये है।

Xiaomi Redmi 6A कंपनी का सबसे अफोर्डेबल स्मार्टफोन है। स्मार्टफोन को पिछले साल लॉन्च किया गया था। लॉन्च के बाद से ही स्मार्टफोन फ्लैश सेल के जरिए बेचा जा रहा था। अगर आप इस स्मार्टफोन को खरीदना चाहते हैं और अब तक फ्लैश सेल की वजह से इसे खरीद नहीं पाए हैं तो आपके लिए कंपनी आपके लिए  खुशखबरी लेकर आई है।

स्पेसिफिकेशन:-

Redmi 6A में 5.45-इंच HD+ IPS LCD डिस्प्ले पैनल के साथ 18:9 एस्पेक्ट रेश्यो और 720×1440 पिक्सल रिजॉल्यूशन है।इसके साथ ही आप माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से डिवाइस की स्टोरेज को 256जीबी तक बढ़ा सकते हैं।

यह डिवाइस मीडियाटेक Helio A22 quad-core SoC पर आधारित है।

फोटोग्राफी के लिए शाओमी ने इस डिवाइस में रियर पर 13-मेगापिक्सल कैमरा सेंसर f/2.2 अपर्चर के साथ फेस डिटेक्शन ऑटोफोक्स सिस्टम और एलईडी फ्लैश का फीचर दिया गया है।

कनेक्टिविटी ऑप्शन के लिए डिवाइस में वाई-फाई, 4जी VoLTE-इनेबल ड्यूल nano-सिम स्लॉट, ब्लूटूथ 4.2, वाई-फाई, माइक्रोयूएसबी 2.0 पोर्ट, जीपीएस और एफएम रेडियो दिया गया है। पावर बैकअप के लिए डिवाइस में 3,000mAh की बैटरी दी गई है।

अगर हम कैमरा की बात करें तो सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए डिवाइस में 5-मेगापिक्सल कैमरा सेंसर है।

Tags

Balram Kumar Ray

बलराम कुमार राय विज्ञानम् के गैजेट्स केटेगरी के लेखक हैं. इन्हें टेक्नोलॉजी , गैजेट्स, और Apps पर लिखने में बहुत रूचि है।

Related Articles

Close