GadgetsTechnology

जानिये किस स्मार्ट फोन से आप कर सकते हैं 960fps की दर से सुपर स्लो मोशन वीडियो रिकॉर्डिंग

स्मार्ट फोंस का बाज़ार आज विभिन्न कंपनियों की जगह बन चूका है जिसमे अनगिनत सुविधायें और कीमतों का भण्डार है । मगर समय समय पर कंपनियां सेल्स बढ़ने के लिए इनकी कीमतों में कटौती करती रहती है।

इसका कारण य्रेह है की लगभग सारी कंपनियां ही कुछ दिनों बाद अपने नए मॉडल्स तथा पुराने मॉडल्स की अपग्रेडेड गैजेट्स को प्रस्तुत करती है जिससे ग्राहकों का ध्यान नए मॉडल्स की तरफ आकर्षित होता है ।

नए मॉडल्स की दस्तक क बाद कंपनियों के  पुराने गैजेट्स को कम मान्यता मिलनी शुरू हो जाती है और इसके तुरंत बाद ही कीमतों में कटौती शुरू हो जाती है ताकि उन मॉडल्स की सेल भी चलती रहे।

अपग्रेड करने की इसी कड़ी में शाओमी कंपनी ने अपने फ्लैगशिप Poco F1 के लिए एक नई अपडेट रोल-आउट करनी शुरू की है। अपडेट की खास बात यह है कि अब Poco F1 यूजर्स 960fps की दर से सुपर स्लो मोशन वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं। अपडेट MIUI 10 वर्जन 10.2.2.0 के साथ आती है और इसमें कैमरा डिपार्टमेंट के लिए नए फीचर्स और ऑप्टिमाइजेशन दिए गए हैं।

ज़ाहिर है आज विडियो कालिंग हो या फिर किसी भी तरह की  विडियो बनाने की बात , लोग क्वालिटी पर विशेष ध्यान देते हैं तथा विडियो में इफ़ेक्ट डालने का कार्य भी लोगो को खूब आकर्षित करता है।

पहले यह स्मार्टफोन केवल 120fps और 240fps की दर से ही स्लो मोशन वीडियो रिकॉर्डिंग कर पाता था। अब इस अपडेट के बाद यूजर्स 960fps की दर से सुपर स्लो मोशन वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं।

यह लो-लाइट मोड 8 अलग-अलग एक्सपोजर में तस्वीरें लेकर इसे एक सिंगल तस्वीर में मर्ज कर देता है। इस फीचर को पिछले महीने क्लोज Beta में टेस्टिंग के लिए दिया गया था और अब यह इस अपडेट के साथ सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

यह फीचर कैमरा ऐप की सेटिंग्स में शामिल है और इससे कम रोशनी में भी बेहतरीन तस्वीरें ली जा सकती है। कुल मिलाकर देखें तो यह वास्तव में एक बेहतरीन फीचर है जो ग्राहकों को ज़रूर पसंद  आएगा।

 

Tags

Balram Kumar Ray

बलराम कुमार राय विज्ञानम् के गैजेट्स केटेगरी के लेखक हैं. इन्हें टेक्नोलॉजी , गैजेट्स, और Apps पर लिखने में बहुत रूचि है।

Related Articles

Close