Technology

NTPC डिजिटल बनने की राह पर

बिजली कंपनी एनटीपीसी पूर्ण रूप से डिजिटल बनने की राह पर है। एनटीपीसी का लक्ष्य अगले कुछ साल में ‘कागजरहित’ कंपनी बनने का है। देश में लगातार डिजिटल रीटेल बाजार का दायरा बढ़ता ही जा रहा है और अग्रणी एग्रीगेटर 10डिजि ने इसे और विस्तार देते हुए 15 करोड़ रुपये निवेश करने की घोषणा की है। 10डिजि के सह-संस्थापक और प्रबंध निदेशक ओजैर यासिन ने कहा कि 10डिजि मई में अपनी सेवा देश के 11 और शहरों में लांच करने जा रही है।

 

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘डिजिटल इंडिया पहल के तहत कंपनी ने डिजिटलीकरण की ओर कदम बढ़ाया है। कंपनी में व्यापक स्तर पर बिना कागज के इस्तेमाल वाले कार्यालयों के क्रियान्वयन पर ध्यान दिया जा रहा है। इससे जहां कागज का इस्तेमाल कम होगा बल्कि कार्यालयों के लिए महंगे स्थलों की जरूरत भी कम की जा सकेगी।’’

 

कंपनी ने कहा कि इस पहल के तहत एनटीपीसी की सभी परियोजनाएं आएंगी और इसे चरणबद्ध तरीके से लागू किया जाएगा। इससे उपलब्ध स्थान का महत्तम उपयोग सुनिश्चित हो सकेगा, पुराने रिकार्ड को आसानी से निकाला जा सकेगा।

 

स्रोत-PTI

Tags

Balram Kumar Ray

बलराम कुमार राय विज्ञानम् के गैजेट्स केटेगरी के लेखक हैं. इन्हें टेक्नोलॉजी , गैजेट्स, और Apps पर लिखने में बहुत रूचि है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close