Gadgets

लॉन्च से पहले आधिकारिक वेबसाइट पर दिखा Nokia 8 स्मार्टफोन, जल्द हो सकता है पेश

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Nokia (HMD Global) Nokia 2, Nokia 7, Nokia 8 और Nokia 9 स्मार्टफोंस को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

वहीं, अभी हाल में ही कंपनी के एक नये फोन Nokia 8 के बारे में कई जानकारियां सामने निकल के आ रही हैं। हाल ही में आई एक रिपोर्ट की मानें तो कंपनी 31 जुलाई को नोकिया 8 स्मार्टफोन को पेश करने के लिए तैयार है।कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट पर नोकिया 8 को स्मार्टफोन को लिस्टेड हुए देखा गया है। वहीं, नोकिया 8 स्मार्टफोन की कीमत और उपलब्धता के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गई है।

लिस्टिंग पेज में Nokia 8 स्मार्टफोन के फ्रंट पैनल को दिखाया गया है। वहीं, पेज पर लिस्ट की गई इमेज लीक हुई रेंडर के जैसी ही है। माना जा रहा है कि इस स्मार्टफोन में कैप्सूल डिजाइन का होम बटन दिया जा सकता है। वहीं, कहा जा रहा है कि होम बटन को फिंगरप्रिंट स्कैनर के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है। वहीं, डिसप्ले पर 2.5डी कर्व्ड ग्लास दिया जा सकता है।

माना जा रहा है कि कंपनी इस स्मार्टफोन को डुअल कैमरा सेटअप, लेजर ऑटो फोकस मॉडुअल और एएलईडी फ्लैश के साथ पेश कर सकती है। खबरें यह भी हैं कि नोकिया कुछ रोचक कैमरा फीचर के साथ इस स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकता है।

हाल ही में नोकिया 8 की कीमत का भी खुलासा किया गया, जिसके मुताबिक नोकिया 8 की कीमत लगभग 589 यूरो यानी लगभग 44,000 रुपए हो सकती है। इसके अलावा अब तक सामने आई जानकारियों के अनुसार नोकिया 8 दो वेरियंट में लॉन्च हो सकता है। जिसमें एक वेरियंट में 4GB RAM और दूसरे में 6GB RAM हो सकती है। इसके अलावा फोन में 64GB की इंटरनल स्टोरेज होगी। इसके अलावा एक्सपेंडेबल स्टोरेज के लिए माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट उपलब्ध है।

नोकिया 8 स्मार्टफोन में क्वाड-HD 5.7-इंच की डिसप्ले दिया जा सकता है, जिसका रेजोल्यूशन 1440×2560 पिक्सल होगा। हालांकि कुछ रिपोर्टों से ये भी संकेत मिला है कि स्मार्टफोन में इससे भी बड़ी डिसप्ले भी होने के आसार हैं। इसके अलावा रिपोर्ट के मुताबिक नोकिया 8 में आपको एक बड़े बॉडी टू स्क्रीन रेश्यो के साथ नैरो बेजल वाली डिसप्ले भी मिल सकता है। यह स्मार्टफोन डुअल कैमरा सेटअप के साथ दस्तक दे सकता है।

सामने आईं जानकारियों और लीक्स के मुताबिक इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम का नया स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट हो सकता है। कहा जा रहा है कि नोकिया 8 को सिल्वर, कॉपर, स्टील और गोल्ड कलर ऑप्शन में पेश किया जा सकता है। नोकिया 8 स्मार्टफोन में एंड्राइड 7.1.1 नौगट दिया जा सकता है।

Source – BGR

Tags

Shivam Sharma

शिवम शर्मा विज्ञानम् के मुख्य लेखक हैं, इन्हें विज्ञान और शास्त्रो में बहुत रुचि है। इनका मुख्य योगदान अंतरिक्ष विज्ञान और भौतिक विज्ञान में है। साथ में यह तकनीक और गैजेट्स पर भी काम करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close