Gadgets

Nokia 7 एंड्राइड Oreo के साथ जल्द हो सकता है लॉन्च

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Nokia अपना फोन Nokia 7 अब भारत में लाॅन्च कर सकती है, इसी के साथ कंपनी इसे साल 2018 के शुरूआत में ग्लोबली लॉन्च करेगी। लेकिन अभी यह लॉन्च नहीं हुआ और अब खबर है कि एचएमडी ग्लोबल Nokia 7 स्मार्टफोन को आने वाले कुछ हफ्तों में यूएस में लॉन्च कर सकती है।

ज्ञात रिपोर्ट के अनुसार HMD ग्लोबली US में लॉन्च होने वाले Nokia 7 स्मार्टफोन में कुछ बदलाव कर सकती है और यह बदलाव इसके सीपीयू में देखने को मिल सकता है। साथ ही यह भी अंदाजा लगाया जा रहा है कि स्मार्टफोन में जहां नए फीचर्स जुड़ेंगे, वहीं कुछ हटाए भी जा सकते हैं। हाल ही में Nokia 7 स्मार्टफोन बैंचमार्किंग साइट गीकबैंच पर लिस्ट हुआ है, जहां इसे HMD Global Nokia 7 plus नाम दिया गया है।

गीकबैंच पर लिस्ट हुए इस स्मार्टफोन में 1.8 Ghz Octacore Qualcomm Snapdragon 660 प्रोसेसर दिया गया है जबकि इसका मौजूदा मॉडल स्नैपड्रैगन 630 CPU पर कार्य करता है।

गीकबैंच के मुताबिक यह स्मार्टफोन एंड्राइड 8.0 Oreo पर आधारित होगा और इसमें 4GB RAM होगी। बैंचमार्किंग साइट पर इस स्मार्टफोन को 1636 सिंगल कोर स्कोर और 5902 मल्टी कोर स्कोर दिया गया है।

वहीं पिछले दिनों सामने आए एक रेंडर में जानकारी दी गई थी कि Nokia 7 भारतीय बाजार में एक्सक्लूसिवली अमेजन इंडिया के साथ उपलब्ध होगा और इसकी कीमत 20,999 रुपए के आस पास हो सकती है।

Source – BGR

Tags

Shubham Sharma

शुभम शर्मा विज्ञानम् के लेखक हैं जिन्हें विज्ञान, गैजेट्स , रहस्य और पौराणिक विषयों में रूचि है। इसके अलाबा इन्हें खेल और वीडियो बनाना बहुत पसंद है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close