HUAWEI बना चीन में नंबर वन, सर्वे के मुताबिक चुना गया पंसदीदा ब्रांड

Browse By

चीन में अपनी जड़ों को मजबूत करने में जुटे एप्पल को बड़ा झटका लगा है। एक सर्वे में खुलासा हुआ है कि चीन के स्मार्टफोन खरीदारों ने आईफोन के बजाए घरेलू ब्रांड पर भरोसा जताया है। खरीदारों का कहना है कि उनकी पहली पसंद हुवावे है। फाइनेंशल टाइम्स के एक सर्वे के मुताबिक, 31.4 फीसदी से ज्यादा उत्तरदाताओं ने हुवावे को अपना पंसदीदा ब्रांड चुना और हुवावे ग्राहकों की पहली पसंद बन गया है।

 

रिपोर्ट में कहा गया है, जो लोग यह कहते थे कि उनका अगला स्मार्टफोन आईफोन होगा उनकी संख्या सितम्बर माह में गिरकर 24.2 फीसदी पर पहुंच गई है जो कि 2016 में आईफोन 7 के लॉन्च के वक्त 25.8 फीसदी थी और 2015 में 31.4 फीसदी।

 

काउंटरपॉइंट के एसोसिएट डायरेक्टर तरुण पाठक के मुताबिक, चीनी ब्रांडों की वृद्धि महत्वपूर्ण प्रवृत्ति है जिसे कोई भी मोबाइल पारिस्थितिक तंत्र का बड़ा खिलाड़ी नजरअंदाज नहीं कर सकता है।

 

हुवावे, ओप्पो, वीवो और शाओमी ने सफलतापूर्वक प्रमुख आपूर्ति श्रृंखला भागीदारों में अपनी पहुंच बना ली है, जिसके कारण उन्हें बेजल-मुक्त, पूर्ण डिस्प्ले, बढ़ी हुई वास्तविकता, इन-होम चिपसेट और उन्नत कैमरा सुविधाओं के साथ डिजाइन लॉन्च करने की अनुमति दी गई है।

 

स्रोत-IANS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *