ओके प्ले ने पेश किए ई-वाहन

Browse By

ओके प्ले इंडिया ने सोमवार को ई-राजा ब्रांड के तहत आठ ई-वाहन पेश किए। इसमें यात्री और वाणिज्यिक वाहन दोनों शामिल हैं। वाहनों के प्लास्टिक के कलपुर्जे बनाने वाली ओके प्ले इसके अलावा छह ई-दुपहिया वाहन भी पेश किए, हालांकि इन्हें बाजार में सरकार की अनुमति के बाद उतारा जाएगा।

 

कंपनी ने ई-रिक्शा, ई-बिक्री वाहन, ई-मोबाइल शॉप, ई-मालवाहन, ई-कचड़ा उठाने की गाड़ी, ई-स्कूल बस और ई-स्कूटर पेश किए हैं। कंपनी की योजना अपने देशभर में फैले छह विनिर्माण संयंत्रों में इन ई-वाहनों का उत्पादन करने की है।

 

कंपनी की निर्यात योजनाओं के बारे में हांडा ने कहा कि हम अभी इस पर विचार कर रहे हैं। हम पश्चिमी एशिया और अफ्रीका में निर्यात की संभावनाओं को देख रहे हैं। कंपनी इनकी बिक्री अपने डीलर और उप-डीलर नेटवर्क के माध्यम से करेगी। अभी कंपनी के पास 16 डीलर हैं लेकिन अगले वित्त वर्ष में कंपनी इनकी संख्या बढ़ाकर 1,500 करेगी।

 

कंपनी के प्रबंध निदेशक राजन हांडा ने कहा, ‘सरकार के 2030 तक 100 प्रतिशत ई-गतिशीलता के लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए हमने विभिन्न उपयोग के ई-वाहन पेश किए हैं। हमारे ई-वाहन अप्रैल से बाजार में उपलब्ध होंगे जबकि ई-दुपहिया वाहनों को बाजार में आने में समय लगेगा, उन्हें सरकार की अनुमति के बाद पेश किया जाएगा।’

 

स्रोत-PTI

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *