Science

नासा ने बनाई उत्पीड़न रोधी नीति, जानें इसके बारे में

नासा लगातार नयी उचाईयों को छू रहा है I विश्व भर के तमाम वरिष्ट वैज्ञानिक एक जुट होकर नासा में कार्यरत रहते हैं I यही कारण है की आज प्रोद्योगिकी के साथ मिलकर नासा तमाम बड़े परीक्षण सफलतापूर्वक करने में समर्थ है I

नासा ने अपने कर्मचारियों के लिए नया अभियान शुरू किया है, जिसमें नासा ने कहा है कि वह किसी प्रकार के उत्पीड़न को बर्दाश्त नहीं करेगा।

अंतरिक्ष एजेंसी के यूट्यूब चैनल पर इस सप्ताह एक वीडियो में नासा के कार्यवाहक प्रशासक, रॉबर्ट लाइटफुट ने कहा, “यौन उत्पीड़न सहित सभी तरह के उत्पीड़न के लिए नासा में कोई जगह नहीं है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यह हमारे मूल्यों, हमारे कर्मचारियों के कार्यो व हमारे उच्च प्रदर्शन की संस्कृति के अनुकूल नहीं है।”

पिछले दिनों नासा के दो अंतरिक्ष यात्रियों ने अंतरिक्ष में साल की पहली चहलकदमी की। इस दौरान उन्होंने एक रोबोट की भुजा पर काम किया।

लाइटफुट ने सभी नासा कर्मचारियों व अनुबंधकों को उत्पीड़न की रिपोर्ट करने की प्रक्रिया के बार में बताया।उन्होंने सभी नासा सदस्यों से कार्यस्थल पर उत्पीड़न बंद करने व रोकने के लिए सर्तकता रखने व किसी अनुचित व्यवहार के बारे में त्वरित सूचना देने के लिए प्रोत्साहित किया।

स्रोत – IANS

Tags

Balram Kumar Ray

बलराम कुमार राय विज्ञानम् के गैजेट्स केटेगरी के लेखक हैं. इन्हें टेक्नोलॉजी , गैजेट्स, और Apps पर लिखने में बहुत रूचि है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close