जानिए APPLE से जुड़े कुछ गहरे और डरावने राज़

Browse By

Apple दुनिया की एक सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी है। विश्व की सबसे अमीर कंपनियों में शामिल Apple अमेरिका की एक बहुत बड़ी कंपनी है जो गैजेट्स और स्मार्टफोन बनाती है।

वैसे तो दुनिया भर में Apple के iPhone की बहुत बड़ी डिमांड रहती है। Apple के इस प्रोडेक्ट को लोगो में लग्जरी के तौर पर भी देखा जाता है। 2007 में कंपनी ने स्मार्टफोन बाज़ार में आईफोन के ज़रिए पहली बार कदम रखा था। 2010 में कंपनी अपना पहला टैबलेट आईपैड को लेकर आई फिर साल 2014 में कंपनी ने अपना पहला Apple Watch लॉन्च किया।

दुनिया की सबसे बड़ी तकनीकी कंपनी के बारे में एक बात है जो शायद आपको नहीं पता होगी। Apple का 61 प्रतिशत बिजनेस अमेरिका के बाहर से होता है। यानी की प्रॉफिट का एक तिहाई हिस्सा Apple का अमेरिका से नहीं बल्की बाकी देशों से आता है।

Apple का वैसे प्राइवेसी और सिक्योरिटी को लेकर हमेशा विवाद रहा है, Edward Snowden के मुताबिक ऐप्पल आईफोन में कुछ खास किस्म के Software हैं जो आपके माइक्रोफोन से लेकर ईमेल और मैसेज्स भी गुप्त तरीके से पढ़ते हैं।

आज हम आपको इस वीडियो में Apple कंपनी के कुछ ऐसे ही डरावने और हैरान करने वाले राज़ बताने जा रहे हैं जो आज से पहले आपने कहीं नहीं सुने और देखे होंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *