अद्भुत, 5 सालों से इस मंदिर में जल रहा है पानी का दीपक

Browse By

भारत चमत्कार और रहस्यो की भूमि है, आपको यंहा हर जगह कोई ना कोई रहस्य से भरी बात सुनने या देखने को मिल ही जायेगी। मंदिरों के इस देश में हजारों मंदिर ऐसे हैं जिनके रहस्य आज भी विज्ञान खोज नहीं पाया है।

दोस्तों आज एक ऐसे ही चमत्कार की बात कर रहे हैं जो लोगों के बीच आस्था का केन्द्र बना हुआ है. यु तो मंदिर में दीपक जलाने के लिए तेल या घी का इस्तेमाल करते है, लेकिन एक मंदिर ऐसा भी है जहां पानी से दीपक जलता है।

5 साल से लगातार जल रहा दीपक

आप में से बहुत से लोग ऐसे भी होंगे जो आज के ज़माने में ऐसे चमत्कार पर सीधे तौर पर यकीन न करें. लेकिन ऐसा ही चमत्कार मध्य प्रदेश के शाजापुर ज़िले में कालीसिंध नदी के किनारे स्थित गडिय़ाघाट वाली माताजी के मंदिर में देखने को मिलता है. कहा जाता हैं कि मंदिर में पिछले 5 सालों से एक दीपक लगातार जलता आ रहा है. इसमें आश्चर्य की सबसे बड़ी बात ये है कि दीपक घी या तेल से नहीं बल्कि पानी से जलता है।

कालीसिंध नदी के पानी से दीपक जलता है

मंदिर के पुजारी का कहा माने तो इस मंदिर में जो दीपक जल रहा है, वो सिर्फ़ पानी से जलता है. दीपक में कालीसिंध नदी का पानी इस्तेमाल किया जाता है. जब दीपक में पानी डाला जाता है, तो वह थोड़ा चिपचिपा तरल हो जाता है, जिससे दीपक जल उठता है . पर यहाँ के लोगों की माने तो यह सब सिर्फ माता का चमत्कार ही हैं।

इस चमत्कार से बढ़ी आस्था

देवी के इस मंदिर में होने वाले इस चमत्कार को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं. और जब वे अपनी आंखों के सामने पानी से दीपक जलता हुआ देखते हैं, तो उनका मंदिर और देवी के प्रति विश्वास और बढ़ जाता है।

2 thoughts on “अद्भुत, 5 सालों से इस मंदिर में जल रहा है पानी का दीपक”

  1. Sunil dhir says:

    सनातन धर्म की जय

  2. Bharata chandra sahu says:

    Guruswami, Om shree paramatmane namah, om shree gurudevayanamah, sanatandharm ki jay, in future whole world tell sanatandharm kijay.god bless to all and keep always well to whole world.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *