Gadgets

माइक्रोसॉफ्ट का ‘Xbox One X’ कंसोल हुआ लॉन्च

माइक्रोसॉफ्ट ने भारत में दुनिया का सबसे पावरफुल कंसोल-Xbox One X को मंगलवार को लॉन्च किया। यह कंसोल स्थानीय गेमर्स के लिए इमर्सिव 4K मनोरंजन के एक नए युग की शुरूआत है। किसी भी अन्य कंसोल की तुलना में 40 प्रतिशत अधिक पावर वाले Xbox One X के साथ कंसोल गेमर्स गेम के सर्वश्रेश्ठ संस्करणों को खेल सकते हैं।

Xbox One X भारत में माइक्रोसॉफ्ट इंडिया स्टोर, एमेजॉन और फ्लिपकार्ट पर ऑनलाइन बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। ग्राहक Xbox One को लैंडमार्क और क्रोमा रिटेल स्टोर्स से भी खरीद सकते हैं।

माइक्रोसॉफ्ट इंडिया में कंट्री जनरल मैनेजर (कंज्यूमर एंड डिवाइसेस सेल्स) प्रियदर्षी महापात्र ने कहा, ”हमें गेमर्स को दुनिया का सबसे पावरफुल कंसोल के साथ Xbox इतिहास के सबसे व्यापक एवं सर्वाधिक विवध गेम्स लाइनअप को पेश करते हुए खुशी हो रही है।

इसमें Xbox One X पर 1,300 टाइटल्स और 220 एक्सक्लूसिव्स में से फोर्जा मोटरस्पोर्ट 7, असैसिन्स क्रीड: ऑजिन्स, कपहेड और सुपर लकीज टेल इस डिवाइस के वैष्विक लॉन्च करने के कुछ महीनों बाद उपलब्ध हो गए हैं।

Xbox One X को सही मायने में 4K गेमिंग के लिए बनाया गया है, जिसमें 4K रिजालूशंस, हाई डायनमिक रेंज और व्यापक कलर गैमट के लिए पर्याप्त पावर है, जो मौजूदा कंसोल्स की क्षमता से कहीं अधिक वास्तविक विजुअल पैकेज है।

स्रोत – IANS

Tags

Balram Kumar Ray

बलराम कुमार राय विज्ञानम् के गैजेट्स केटेगरी के लेखक हैं. इन्हें टेक्नोलॉजी , गैजेट्स, और Apps पर लिखने में बहुत रूचि है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close