‘Microsoft Office 2019’, 2018 में होगा लॉन्च

माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस का अगला संस्करण ‘ऑफिस 2019′ 2018 की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जाएगा। माइक्रोसॉफ्ट ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि ऑफिस 2019 में ऑफिस एप्स के लिए वर्ड, एक्सेल, पावरपॉइंट और आउटलुक और सर्वर सहित व्यापार के लिए एक्सचेंज, शेयरपॉइंट और स्काइप के सतत संस्करण शामिल होंगे।

 

कंपनी ने कहा, “नए सूत्र और चार्ट एक्सेल के लिए डाटा विश्लेषण को और अधिक शक्तिशाली बनाएंगे। मॉर्फ और जूम जैसी एनीमेशन विशेषताएं पावरपॉइंट प्रस्तुतियों को नया आयाम प्रदान करेंगी।” ऑफिस 2019 का लॉन्च सर्वर के क्षेत्र में वृद्धि लाएगा, जिसमें आईटी प्रबंधन क्षमता, प्रयोज्यता, आवाज और सुरक्षा के अपडेट शामिल होंगे।

 

माइक्रोसॉफ्ट टीमस के महाप्रबंधक लोरी राइट ने सोमवार देर तक एक बयान में कहा,”आज की शुरूआत से, एज्यूर एक्टिव डायरेक्ट्री (अजुर एडी) अकाउंट वाला कोई भी व्यक्ति टीम्स में अतिथि के रूप में जोड़ा जा सकता है।

 

हाल ही में माइक्रोसॉफ्ट ने अपने ‘टीम्स’ सेवा में एक नया फीचर शुरू किया है जो सभी ऑफिस 365 व्यवसायिक और शिक्षा ग्राहकों को टीम में शामिल होने की अनुमति देगा। यह फीचर ऑफिस 365 उपयोगकर्ताओं को बाहर के लोगों को अपनी कंपनी की टीम में जोड़ने की अनुमति देता है, इसके जरिए गेस्ट चैट में भाग ले सकते हैं।

 

स्रोत-IANS

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *