Micromax ने लॉन्‍च किया बजट फोन Yu Yunique 2, जानें इसकी कीमत और फीचर

भारतीय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्‍स की सहायक कंपनी यू टेलीवेंचर्स (YU Televentures) ने मंगलवार को नया बजट स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किया है. कंपनी की तरफ से पेश किया गया यू यूनीक 2 (Yu Yunique 2) एंड्राइड नोगट (Android Nougat) पर काम करता है. 5,999 रुपये की कीमत वाला यह फोन ई-कॉमर्स वेबसाइट www.flipkart.com पर 27 जुलाई से उपलब्‍ध होगा।

माइक्रोमैक्‍स के इस नए स्‍मार्टफोन को Yu Yunique का नया वेरिएंट कहा जा सकता है। इससे पहले जानकारों का मानना था कि कंपनी अब Yu सीरीज के फोन बाजार में नहीं उतारेगी, लेकिन कंपनी ने नया फोन लॉन्‍च कर साफ कर दिया है कि कंपनी ने अभी इस सीरीज को बंद नहीं करने का फैसला किया है।

फिलहाल सिर्फ फ्लिपकार्ट पर मिलने वाला यह फोन (Yu Yunique 2) अभी दो कलर वेरिएंट में उपलब्‍ध होगा। लॉन्चिंग के मौके पर कंपनी ने चीफ कमर्शियल ऑफिसर ने बताया कि नए फोन की फ्लिपकार्ट और ट्रू कॉलर के साथ पार्टनरशिप की है. ट्रू कॉलर इंटीग्रेशन के साथ यूजर्स को स्पमै प्रोटेक्शन के साथ कॉलर्स की जानकारी भी मिलेगी और यह डिफाल्‍ट होगा.

5इंच की HD डिस्प्ले वाले Yu Yunique 2 में गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन दिया गया है. इसमें 1.3GHz Quadcore Mediatek प्रोसेसर के साथ 2GB RAM दी गई है. 16GB की इंटरनल मेमोरी वाले इस फोन की मेमोरी माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 64GB तक बढ़ाई जा सकती है।

फोटोग्राफी के शौकीन लोगों के लिए इसमें एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है. वहीं सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है. Yu Unique 2 एंड्रायड के लेटेस्ट वर्जन Nougat पर चलता है. हालांकि एंड्रायड का Version O भी लॉन्च हो गया है।

बैटरी की बात करें तो इसमें 2,500mAh की बैटरी है जो सामान्‍य फोन की ही तरफ बैकअप देगी. कनेक्टिविटी के लिए स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं. इनमें 4G LTE सहित वाईफाई, ब्लूटूथ, जीपीएस, एजीपीएस, एफएम और माइक्रो यूएसबी पोर्ट भी शामिल है।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *