The Web

किस एक पोस्ट से मचा इंटरनेट पर बवाल?

Mi Smart Egg

Mi Smart Egg – इंटरनेट पर तो आए दिन कुछ न कुछ चलता रहता है। चाहे वो फेसबुक हो या ट्वीटर। लेकिन कभी-कभी कुछ घटनाएं ऐसी हो जाती हैं जिनकी वजह से सोशल मीडिया पर बवाल मच जाता है या यूँ कहे तो किसी बात का मजाक सा उड़ कर रह जाता है।

अंडा जो खाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है परन्तु क्या आप जानते है एक अंडे ने ट्विटर पर हंगामा मचा दिया है। ऐसा ही एक वाक्या हुआ जब एक कंपनी ने ट्विटर पर ऐसी पोस्ट डाली जिससे ट्विटर पर हंगामा हो गया और वो टॉप ट्रेंडिंग बन गया।

क्या है कंपनी का नाम?

जिस कंपनी के पोस्ट से पूरे ट्विटर पर हल्ला मच गया उस कंपनी का नाम जानकर आप हैरान हो जाएंगे उस कंपनी का नाम है शाओमी।

क्या है किस्सा?

शाओमी एक अंडे को ट्रेंड में लाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की तैयारी में है। कंपनी का मानना है कि ये अंडा कोई आम अंडा नही बल्कि एक स्मार्ट अंडा है। जबकि ऐसा कुछ नही है कंपनी ने सिर्फ ट्विटर पर रिट्वीट और लाइक्स बढ़ाने के लिए ऐसा किया है। जिसकी वजह से ट्विटर पर हंगामा सा मच गया है और यही वजह है कि ये एक टॉप ट्रेंडिंग मुद्दा बन गया है। इनकी देखा-देखी अन्य कंपनी भी इसी ट्रेंड को लाने की फ़िराक में हैं। फिलहाल अभी तक कि रिपोर्ट के अनुसार शाओमी के अलावा वन प्लस कंपनी भी इस ट्रेंड को लाने की कोशिश में है।

Credit: twitter
कहाँ से हुई शुरुआत?

दरअसल इस अंडे के ट्रेंड में आने की शुरुआत इंस्टाग्राम से हुई। जहां 5 जनवरी 2019 को “world_record_egg” नाम के इंस्टाग्राम एकाउंट पर पहला अंडा पोस्ट किया गया जिसका बैकग्राउंड साधारण सा सफेद रंग का था और इस पोस्ट को 37 लाख से अधिक लाइक्स मिले। इसी वजह से शाओमी ने भी अंडे को ट्रेंड बना कर ट्विटर पर नए अंदाज में पेश किया और एक अंडा इतिहास बन गया और ट्विटर पर टॉप ट्रेंडिंग में भी रहा।

मोबाइल बनाने वाली कंपनी क्या सोच कर ऐसी पोस्ट डाल रही हैं या उनका मकसद सिर्फ और सिर्फ रिट्वीट और लाइक्स बढ़ाने का है ये तो कंपनी ही जानती है। पर ट्विटर पर इस तरह के वाक्या तो चलते रहेंगे जिससे आम लोगों का मनोरंजन होता रहेगा।

Tags

Abhinay Kanojia

अभिनय प्रसाद विज्ञानम् के लेखक हैं, इन्हें विज्ञान, इंटरनेट और Technology पर लिखना बहुत पसंद है।

Related Articles

Close