Technology

इंस्टाग्राम ने अलग फोंट के लिए पेश किया नया “टाइप” फीचर

आज के समय में सोशल मीडिया हर किसी की ज़रूरत बन चुका है I जो लोग सोशल मीडिया के प्रेमी है , अगर उन्हें सोशल मीडिया से वंचित रखा जाए तो उनके लिए यह एक बहुत  बड़ी समस्या मानी जाएगी, और इसका कारण यह है की लोगो को अपनी तसवीरें , वार्तालाप तथा सोशल चीज़ों को जानने की दिलचस्पी इस टेक्नोलॉजी के दौर में बहुत बढ़ चुकी है I

चाहें फेसबुक हो , Whatsapp या फिर instagram, सभी प्लेटफॉर्म्स पर लोग एक्टिव रहते हैं तथा दूसरी और सभी प्लेटफॉर्म्स का यह प्रयास रहता है की समय के साथ नए फीचर प्रदान किये जाएं I

हाल ही में इंस्टाग्राम ने ‘Type’ नाम से फीचर को पेश किया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपनी स्टोरीज में टेक्स्ट को एड कर सकते हैं। साथ ही यह फीचर अलग-अलग कलर के पेज पर ओवरलेड भी हो जाता है। इस अपडेट को iOS और एंड्राइड दोनों ही प्लेटफार्मों पर रोल आउट हो गया है।

टाइप मोड का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को अपनी स्क्रीन के टॉप राइट साइड में कैमरा आइकन को ओपन करना होगा। वहीं, बॉटम में आपको टाइप लेबल दिखाई देगा, जो कि लाइव लेबल के साथ मौजूद होगा। यहां आप टाइप पर क्लिक करें और फिर आप जो भी टाइप करना चाहते हैं वह टाइप कर सकते हैं।

हाल ही में इंस्टाग्राम ने स्टोरीज के लिए GIF स्टिकर को रोलआउट किया गया था। इसे अब तक का सबसे अच्छा फीचर कहा जा सकता है।

स्रोत – bgr.in

Tags

Balram Kumar Ray

बलराम कुमार राय विज्ञानम् के गैजेट्स केटेगरी के लेखक हैं. इन्हें टेक्नोलॉजी , गैजेट्स, और Apps पर लिखने में बहुत रूचि है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close