मानव पृथ्वी का मूल निवासी नहीं है , जानें इस अद्भुत रहस्य को

यह सोचने में ही बड़ा अजीब लगता है कि मानव धरती का मूल निवासी नहीं है, जबकि हमें मालूम है कि मानव आदिकाल से ही धरती पर रह रहे है और उसने अंतरिक्ष में हमारा पहला कदम सिर्फ 70 साल पहले ही रखा गया है।

मानवों के 10 लाख वर्षों के इतिहास में ऐसा कहना ही गलत लगता है कि वे धरती के निवासी नहीं है, क्योंकि धरती पर ही मानवों का जीवन शूरु हुआ है और तबसे लगातार चलता आ रहा है।

मानवों ने अपने आधिपत्य से धरती के सभी जीवों को एकतरह से गुलाम बना लिया है, मानवों के पास आज इतना विज्ञान है कि वे आज लगभग समूची धरती को नियंत्रित करते हैं।

अब सवाल यह उठता है, कि आखिर हम कौन हैं और कहां से आये हैं। इस सवाल पर कई थ्योरी दी गई हैं पर सभी थ्योरी कहीं ना कहीं फस जाती हैं।

इस कारण लोगो का थ्योरी देने का क्रम लगभग तब तक चलता ही रहेगा जब तक हम अपने सवालो के जाबाब नहीं ढूंढ लेते| ऐसी ही एक थ्योरी दी गयी डॉ एलिस सिल्वर के किताब ” ह्यूमन्स अरे नॉट फ्रॉम एअर्थ” के द्वारा| इस एपिसोड में हमने उनके इसी थ्योरी को समझाने की कोशिश की है|

आज हम आपको एक ऐसा ही वीडियो दिखाने जा रहे हैं जिसमें इंसानो के एस रहस्य के बारे में बताया गया है। तो इश वीडियो को आप लोग ध्यान से देखें और शेयर करें। यह जानकारी आपको भ्रमित करने के लिए नहीं बल्कि एक अलग तरह से हमारे इतिहास को सोचने पर मजबूर करती है।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *